rohit 1521409745 1

भारत और बांग्लादेश के बीच निदहास ट्राॅफी का फाइनल मुकाबला रविवार,यानि 18 मार्च को आर प्रेमदासा के क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। हो चुके इस रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश टीम ने पहले बल्लबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए,जिसके बाद टीम इण्डिया ने शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए 4 विकेट से जीत हासिल कर लिया।जीत के हीरो रहे दिनेश कार्तिक ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर टीम इण्डिया को निदहास ट्राॅफी का खिताब दिला दिया।

इस बार बांग्लादेशी प्लेयर ने दिया खेल भावना का परिचय

after match 1521409744

हालांकि श्रीलंका के खिलाफ खेले गए लीग के आखिरी मैच के दौरान बांग्लादेश खिलाड़ियों ने जीत हासिल करने के बाद जिस तरीके से नागिन डांस किया था,वैसा कुछ भी फाइनल मे टीम इण्डिया के खिलाफ खेले गए मैच में हार के बाद देखने को नहीं मिला.

जब दिनेश कार्तिक से गले लगे शाकिब अल हसन

shakib jpg2 1521409745

इसके अलावा बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने फाइनल में मिली हार के बाद खेल भावना का परिचय देते हुए टीम इण्डिया के खिलाड़ियों को जमकर बधाई दी। इस दौरान बांग्लादेशी प्लेयर्स ने उनके हाथो से जीत छिनने वाले भारतीय बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को गले लगाकर बधाई दी।

जब रोहित शर्मा ने थामा अपने हाथों में श्रीलंकाई झंडा

rohit 1521409745

इन सबके बीच एक हैरान कर देने वाला वाक्या उस वक्त दिखा,जब रोहित शर्मा मैदान पर जीत हासिल करने के बाद राउंड लगा रहे थे तो उन्होंने साथ चल रहे एख श्रीलंकाई शख्स से उनके देश का झंडा अपने हाथों में ले लिया और उसे लेकर चलने लगे।

श्रीलंकाई फैन्स करते दिखे टीम इण्डिया को सपोर्ट

fan jpg2 1521409745

गौरतलब है कि खेले गए फाइनल मुकाबले के दौरान ज्यादातर श्रीलंकाई फैन्स टीम इण्डियो को सपोर्ट करते हुए दिखे,जिसके लेकर रोहित ने अपनी ओर से उन फैन्स को शुक्रिया देने के लिए यह अनोखा तरीका अपनाया।

fan 1521409744

श्रीलंका फैन्सों द्वारा टीम इण्डिया को सपोर्ट करने का प्रमुख उद्देश्य यह था कि आखिरी लीग मैच के दौरान जिस तरीके से बांग्लादेश खिलाड़ियों ने श्रीलंकाई प्लेयरों को हार के बाद नागिन डांस करके तिरस्कार किया।उसका बदला लिया जा सके। खैर इस चीज को टीम इण्डिया द्वारा बांग्लादेश टीम को हराकर पूरा कर लिया और इसको देखकर श्रीलंकाई फैन्स खुशी से झूम उठे.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *