mi csk IPL
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

T20 क्रिकेट को ऊचाइयों पर पहुंचाने वाले आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है। पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया, जिसमें चेन्नई ने जीत दर्ज कर ली। यह सिर्फ दो टीमों की नहीं बल्कि आईपीएल के दो सबसे शांत और मजबूत कप्तानों के बीच की जंग थी। हालाँकि चोट की वजह से रोहित शर्मा यह मैच नहीं खेल सके। लेकिन, फिर भी यह टीम है तो उन्हीं की। जिसे आसमान की ऊंचाइयों तक पहुंचाया है रोहित ने।

बता दें कि रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने पांच बार जबकि महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई ने तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। सिर्फ इतना ही नहीं बताना चाहेंगे कि सिर्फ रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी ही ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा छह बार T20 ट्रॉफियां जीती हैं। सिर्फ इतना ही नहीं इन दोनों कप्तानों ने अपनी ट्रॉफियों का बचाव भी किया है। 

इन दोनों ही कप्तानों के नाम हैं 6-6 T20 ट्रॉफी

1. महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी IPL mi csk t20

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के दिमाग का कोई तोड़ नहीं है। अपने दिमागी करतब से ही वो पूरा मैच जीत लेते हैं। अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को सभी आईसीसी ट्रॉफियां जितने वाले धोनी ने आईपीएल में चेन्नई को भी कुल तीन बार खिताब जिताया है। धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने 2007 में पहले ही T20 विश्वकप में जीत दर्ज की थी। साथ ही 2008 में शुरू हुए आईपीएल से ही चेन्नई सुपर किंग्स की कमान सम्भाल रहे हैं।

 जिसमें पहली बार वो 2010 और फिर 2011 में लगातार दो साल और फिर 2018 में टीम को आईपीएल विजेता बनाया है। सिर्फ इतना ही नहीं धोनी ने विश्व की सबसे बड़ी T20 लीग चैम्पियंस लीग को भी दो बार (2010 और 2014) अपने खाते में डाला है। हालांकि 2014 के बाद से यह ट्रॉफी खेली ही नहीं गई। अन्यथा उनके खाते में एक या दो और विजेता साल जुड़ चुके होते।

Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse