KL Rahul and Ravindra Jadeja
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

2019 विश्वकप में भारतीय टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 रनों से हार कर टूनामेंट से बाहर हो गयी थी. जिसके बाद से भारतीय टीम से रह-रह कर लगातार खबरें आती रहती हैं कि विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह सीमित ओवरों में कप्तानी की जिम्मेदारी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सौंप दिया जाए. अपनी कप्तानी में पांच बार मुंबई इंडियंस को आईपीएल जिता चुके रोहित शर्मा ने  1 बार चैम्पियंस लीग का खिताब भी टीम को दिलाया है.

 आईपीएल में वो विराट कोहली से बेहतर कप्तान नजर आते हैं. यही नहीं अपनी अगुआई में रोहित ने भारतीय टीम को निहादास ट्रॉफी और एशिया कप भी फतेह करवाया था. इसीलिए फैंस के साथ ही कुछ चयनकर्ता भी चाहते हैं कि Rohit Sharma अब पूरी तरह से टी20 और एकदिवसीय फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी संभाल लें. लेकिन, आज हम आपको बता दें कि रोहित शर्मा के कप्तान बनने का बाद कुछ भारतीय खिलाड़ियों का करियर खत्म हो सकता है.

इन पांच खिलाड़ियों पर Rohit की कप्तानी में लटकेगी तलवार 

1. केएल राहुल (KL Rahul)

शिखर धवन की गैरमौजूदगी में केएल राहुल ने ही विश्वकप 2019 में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाई थी. लेकिन, उन पर यह आरोप हमेशा लगते रहे कि उनकी पारी टीम के काम नहीं आ पाती क्योंकि वो धीमी बल्लेबाजी करते हैं. Rohit Sharma जब कप्तान बनेंगे तो पहला खिलाड़ी जिसे मौका मिलना बंद होगा वो केएल राहुल होंगे. 

आपको बता दें कि केएल राहुल वर्तमान भारतीय कप्तान विराट कोहली के बहुत खास माने जाते हैं. विश्व कप से पहले खराब प्रदर्शन करने के बाद सिर्फ आईपीएल के प्रदर्शन को ध्यान में रखकर उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया गया था. वहीं रोहित शर्मा ने एशिया कप में केएल राहुल को बहुत ही कम मौके दिए थे. इसलिए रोहित शर्मा के कप्तान बनते ही केएल राहुल को टीम में जगह मिलना बंद हो सकता है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse