befunky 2022 10 3 14 48 59 1

बीसीसीआई के नए नवेले अध्यक्ष रोज़र बिन्नी (Roger Binny) का नाम अब एक नए विवाद से जुड़ता हुआ दिखाई दे रहा है. कभी अपने परिवार के चलते या कभी अपने पद के गलत इस्तेमाल के चलते रोज़र बिन्नी का नाम चर्चा में बना ही रहता है. ऐसे ही एक नए विवाद में भी बिन्नी का नाम आने के बाद उनके एथिक्स ऑफिसर द्वारा नोटिस भेजे जाने की खबरे सामने आ रही है. बीसीसीआई के एथिक्स ऑफिसर द्वारा नोटिस भेजे जाने की वजह इस बार उनकी बहू मयंती लेंगर साबित हो रही है. आइये जानते है पूरी रिपोर्ट.

बहू मयंती की वजह से Roger Binny को मिला नोटिस

Roger Binny

पीटीआई के हवाले से सामने आई रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के अध्यक्ष रोज़र बिन्नी (Roger Binny) के खिलाफ संजीव गुप्ता ने लिखित शिकायत दर्ज करवाई है. इस शिकायत पर एक्शन लेते हुए एथिक्स ऑफिसर विनीत सरन ने रोज़र बिन्नी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. संजीव गुप्ता ने हितों के टकराव को लेकर शिकायत दर्ज की है. शिकायत के मुताबिल रोज़र बिन्नी की बहू मयंती लेंगर (Mayanti Langer) इस समय स्टार स्पोर्ट्स में एक स्पोर्ट्स एंकर के तौर पर काम कर रही है और उनके ससुर यानि रोज़र बिन्नी बीसीसीआई अध्यक्ष है.

एथिक्स ऑफिसर विनीत सरन द्वारा जारी नोटिस में कहा है कि,

“आपको (Roger Binny) सूचित किया जाता है की बीसीसीआई के एथिक्स ऑफिस को बोर्ड के नियम 38 (1) (एक) और नियम 38 (2) के उल्लंघन को लेकर शिकायत मिली है, जो आपके हितों के टकराव से जुडी है.”

“आपको निर्देश दिया जाता है कि शिकायत पर अपनी लिखित प्रतिक्रिया 20 दिसंबर 2022 को या इससे पहले दें. इस प्रतिक्रिया के समर्थन में हलफनामा भी दायर किया जाना चाहिए.”

हाल ही में जीते थे बीसीसीआई अध्यक्ष का चुनाव

Roger Binny

सौरव गांगुली का कार्यकाल खत्म होने के बाद बीसीसीआई चुनावों में रोज़र बिन्नी (Roger Binny) को  36वें अध्यक्ष के तौर पर चुना गया था. उन्होंने अक्टूबर महीने में भी अपना कार्यभार संभाला था. 67 साल के रोज़र बिन्नी इस से पहले कर्नाटक एसोसिएशन के अद्यक्ष थे. बिन्नी भारत के लिए 27 टेस्ट और 72 वनडे मुकाबले खेल चुके है साल 1983 की वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का भी वो अहम हिस्सा थे.

उन्होंने वर्ल्ड कप 1983 में सबसे ज्यादा 18 विकेट अपने नाम किये थे. इस से पहले भी बिन्नी का नाम अपने बेटे स्टुअर्ट बिन्नी को अपने पद का गलत इस्तेमाल करते हुए टीम में जगह दिलवाने से जुड़े विवाद में भी सामने आया था लेकिन बाद में उन्हें क्लीन चिट दे दी गयी थी.

यह भी पढ़िए: पिछले 10 सालों में भारतीय टीम के लिए खेले यह 5 फ्लॉप ऑलराउंडर, जिनकी तुलना कभी कपिल देव से की गई