AB de Villiers Popular South African Batsman Cricketer Wallpapers

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी और अपने समय के महान फील्डर जोंटी रोड्स ने एबी डिविलियर्स को अभी तक का सबसे बेहतरीन फील्डर करार दिया है. रोड्स के अनुसार डिविलियर्स में वि क्षमता है कि वह किसी भी क्षेत्र में खड़े होकर गेद को रोक सकते है.

हर क्षेत्र में अव्वल है एबी

AB de Villiers

कोरोना वायरस के चलते मौजूदा समय में दुनियाभर के खिलाड़ी अपने फैंस के साथ जुड़े रहने के लिए आये डॉन इंस्टाग्राम पर लाइव चैट करते नजर आते है. जोंटी रोड्स को भी ज़िम्बाब्वे के पूर्व तेज गेंदबाज और मशहूर कमेंटेटर पोमी बांगवा के साथ बात जरते हुए कहा,

“एबी डिविलियर्स अब तक के सबसे बेहतरीन फील्डर हैं.वह विकेटकीपर हैं, वह स्लिप में शानदार हैं, वह मिड-ऑफ, लॉन्ग-ऑन हर पोजीशन पर शानदार हैं.”

डिविलियर्स से पहले इस खिलाड़ी में था यह हुनुर

20AndrewSymondsMain

जोंटी रोड्स ने लाइव सेशन के दौरान आगे कहा, ”एंड्रयू साइमंड्स पहले ऐसे खिलाड़ी थे, जिसे मैंने देखा कि वह हर पोजिशन में फील्ड कर सकते है. खासकर वह बाउंड्री पर बढ़िया फील्ड कर सकते थे, क्योंकि उनके पास एक मजबूत हाथ था. साइमंड्स ने एक अच्छे फील्डर के रूप में खुद को स्थापित किया. मैं फील्डर के रूप में सुरेश रैना को भी पसन्द करता हूं, लेकिन मैंने अपने बाद जो सबसे अच्छा फील्डर देखा, वह डिविलियर्स हैं.”

डिविलियर्स का नहीं कोई जवाब

KL Rahul Virat Kohli and AB de Villiers

जोंटी रोड्स की बात में बिल्कुल भी शक नहीं किया जा सकता कि एबी डीविलियर्स एक बेहतरीन फील्डर है. साल 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले डीविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 114 टेस्ट मैचों में 222 कैच पकड़े, वहीं 228 वनडे मुकाबलों में वह 204 कैच लपकने में कामयाब हुए. 78 टी20I मैचों में एबी ने 65 कैच पकड़े.

वाकई में एबी डीविलियर्स अपनी फील्डिंग से टीम की जीत और हार में एक बड़ा अंतर पैदा करते थे. डीविलियर्स कम से कम 20 से 25 रन रोकने में माहिर थे. इतने ही नहीं उन्होंने कुछ ऐसे कैच भी लपके, जिन्हें देख सामने वाले के होश भी उड़ जाते थे.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...