Rod Marsh admitted in Hospital

पूर्व  ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रॉड मार्श (Rod Marsh) कोमा में हैं। 74 वर्षीय मार्श को पिछले हफ्ते दिल का दौरा पड़ा था और वह देखभाल के लिए क्वींसलैंड के बुंडाबर्ग अस्पताल में हैं। रोड मार्श ने 1970 और 1984 के बीच ऑस्ट्रेलिया के लिए 96 टेस्ट और 92 वनडे मैच खेले हैं। रविवार को उत्तरी क्वींसलैंड राज्य में शहर में उतरने के तुरंत बाद बुंडाबर्ग के एक होटल में कार में ले जाते समय मार्श को दिल का दौरा पड़ा।

Rod Marsh की हालत गंभीर

Rod Marsh 1

रॉड मार्श (Rod Marsh) डॉक्टरों की निगरानी में है और उनकी हालत इस समय नाजुक बताई जा रही है। मार्श के बेटे पॉल ने कहा कि अभी रोड मार्श के ठीक होने की गुंजाइश स्पष्ट होने में कुछ समय लगेगा। उन्होंने परिवार की ओर से एक बयान भी जारी किया, जिसमें महान क्रिकेटर के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी की दी गई हिय। पॉल ने कहा कि

“मेरी माँ रोस और भाइयों डैन और जेमी की ओर से, मैं पिताजी की स्थिति पर सूचना देना चाहता हूं। वह वर्तमान में अपने जीवन की लड़ाई में है और गंभीर स्थिति के कारण कोमा में है। फिलहाल यह हमारे परिवार के लिए मुश्किल समय हैं। हम जानते हैं कि पिताजी की हालत में बहुत रुचि है और हमारा परिवार दुनिया भर से प्यार और समर्थन के संदेशों से अभिभूत है।”

इसके साथ ही अपने बयान में रॉड मार्श (Rod Marsh) के बेटे ने CEO जिमी माहेर और डैरेन लेहमैन, इयान हीली और एलन बॉर्डर जैसे अन्य क्रिकेटरों सहित बुल्स मास्टर्स टीम को धन्यवाद दिया। धन्यवाद नोट में उनकी सहायता के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन को भी शामिल था।

ऑस्ट्रेलिया के महान विकेटकीपर रहे हैं Rod Marsh

Rod Marsh
ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन विकेटकीपरों में से एक के रूप में माने जाने वाले रॉड मार्श (Rod Marsh) ने 1984 में 355 बर्खास्तगी के विश्व रिकॉर्ड के साथ संन्यास ले लिया। वह एडम गिलक्रिस्ट (416) और इयान हीली (395) के बाद ऑस्ट्रेलिया की सर्वकालिक बर्खास्तगी सूची में तीसरे स्थान पर है। मार्श को 2009 में ICC हॉल ऑफ फ़ेम में शामिल किया गया था। उन्हें 2000 में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी बनाने के लिए रूपरेखा बनाने और BCCI के साथ काम करने का श्रेय भी दिया जाता है।