Robin Uthappa on Team India

Robin Uthappa: भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की रोमांचक T20 सीरीज़ का दूसरा मुकाबला नागपुर में 23 सितंबर यानि आज खेला जाना था. लेकिन मैदान गीला होने की वजह से मैच थोड़ी देरी से शुरू होगा इस बात की अब तक पूरी उम्मीद की जा रही है. ऐसे में मैच की लाइव कवरेज के लिए स्टार स्पोर्ट्स पर क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा और जतिन सप्रू के समेत भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज़ रोबिन उथप्पा (Robin Uthappa) भी मौजूद थे. जिन्होंने शो के दौरान टीम इंडिया की रणनीति पर सवाल उठाए.

Robin Uthappa ने उठाए टीम इंडिया की रणनीति पर सवाल

Team India

आपको बता दें कि आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर रोबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट समेत आईपीएल से भी संयास ले लिया है. वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया का हालिया प्रदर्शन काफी ज़्यादा निराशाजनक चल रहा है. टीम लगातार अपने लक्ष्य का बचाव करने में नाकाम हो रही है. वहीं कभी-कभी तो बल्लेबाज़ी भी पूरी तरह से फ्लॉप हो जाती है.

ऐसे में पूर्व धाकड़ बल्लेबाज़ रहे रोबिन उथप्पा ने टीम इंडिया की रणनीति पर सवाल उठाते हुए बड़ा बयान दिया है. रोबिन ने स्टार स्पोर्ट्स पर प्री मैच कवरेज के दौरान टीम इंडिया को लेकर कहा कि,

“हम भारतीय हैं हम अपने दिमाग से बल्लेबाजी करते हैं. इंग्लैंड कैसा खेल रहा है हमें वो नहीं देखना चाहिए और हमें गोरों (आंग्रेजों) की नकल नहीं करनी है.”

भारतीय टीम के लिए खेले हैं 50 से ज़्यादा मुकाबले

Robin Uthappa

36 वर्षीय रोबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने भारतीय क्रिकेट टीम का 50 से ज़्यादा मुकाबले में प्रतिनिधित्व किया है. इतना ही नहीं बल्कि वह 2007 में आईसीसी T20 वर्ल्डकप के पहले संस्करण में टीम इंडिया का बखूबी हिस्सा थे. उन्होंने उस विश्वकप में टीम के लिए अहम भूमिका निभाई थी. हालांकि उथप्पा को भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला.

बता दें कि रोबिन उथप्पा ने भारत के लिए 46 वनडे और 13 T20I मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने एकदिवसीय में 25.9 की औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 934 रन बनाए हैं जबकि T20I में रोबिन ने 24.9 की औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 249 रन बनाए हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में उथप्पा ने कुल 7 अर्धशतक जड़े हैं.