CSK

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 15वें सीजन में  अपनी पुरानी टीम CSK  के लिए खलते हुए नजर आएंगे. मेगा निलामी में रॉबिन उथप्पा को चेन्नई सुपर किंग्स ने 2 करोड़ रूपये देकर अपनी टीम का हिस्सा बना लिया है. वहीं अब ये खिलाड़ी आईपीएल के 15वें सीजन में इस टीम के लिए बल्लेबाजी करता हुआ नजर आएगा.  भारत के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने उन 49 खिलाड़ियों में हैं, जिन्होंने आईपीएल मेगा ऑक्शन के लिए अपना बेस प्राइस दो करोड़ रुपये रखा है.

उथप्पा हैं अनुभवी बल्लेबाज

Robin Uthappa
Robin Uthappa

रॉबिन उथप्पा को एक बार फिर चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीद लिया है, उनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था. रॉबिन उथप्पा पहले भी सीएसके के साथ थे, किसी दूसरी टीम ने उथप्पा के लिए बोली नहीं लगाई थी.रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से हैं जो आईपीएल के पहले सीजन (2008) से यह लीग खेलते आ रहे हैं. उनके पास इस लीग का काफी अनुभव है.

उथप्पा ने भारत के लिए 2006 में डेब्यू किया था और 46 वनडे और 13 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में देश का प्रतिनिधित्व किया। आईपीएल के पहले सीजन से लेकर अब तक वह छह टीमों के लिए खेल चुके हैं. इस लीग में उथप्पा ने 193 मैचों में 27.94 की औसत और 130.15 के स्ट्राइक रेट से 4722 रन बनाए हैं .2014 में उथप्पा कोलकाता की टीम में थे और टीम ने आईपीएल ट्रॉफी जीती थी. उस सीजन इस दिग्गज बल्लेबाज ने 660 रन बनाए थे. पिछले सीजन भी सीएसके के लिए उन्होंने कई महत्वपूर्ण पारियां खेलीं और चैंपियन टीम का हिस्सा रहे. यानी उथप्पा दो खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा रह चुके हैं.

इस खिलाड़ी में ये हैं खास बात

Robin Uthappa

रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) को आईपीएल में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए देखा गया है. कोलकाता और चेन्नई जैसी बड़ी टीमों में अपनी बल्लेबाजी से कई अहम मैच जीताए है. इस खिलाड़ी की सबसे खास बात है कि टीम के किसी भी बल्लेबाजी क्रम पर फिट हो जाता है. रॉबिन उथप्पा किसी भी स्थान पर उतर शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश करते है. कई बल्लेबाज अपनी खराब फॉर्म रो बैटिंग आर्डर का हवाला दे देते है. पर इनके साथ  यह समस्या बिल्कुल भी नहीं जो इस टीम के लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता हैं

रॉबिन उथप्पा के लिए 2014 आईपीएल सबसे शानदार रहा था. उस सीजन वह कोलकाता के लिए ओपनिंग करने उतरे थे. हालांकि, नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए भी उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है. पिछले सीजन चेन्नई ने उन्हें तीसरे नंबर पर ही बल्लेबाजी के लिए भेजा था. उथप्पा में मैच फिनिश करने की भी काबिलियत है और वह यह रोल भी अदा कर सकते हैं.