riyan parag-virat kohli

आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के युवा खिलाड़ी रियान पराग (Riyan Parag) अचानक से ही सोशल मीडिया पर चर्चाओं में आ गए हैं. दरअसल इस साल उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग के स्थगित होने से पहले उन्हें टीम के लिए बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी करते हुए देखा गया. लेकिन, प्रदर्शन के मामले में इस बार वो चूके नजर आए. लेकिन, अब उनका वो बल्ला चर्चाओं में है, जिस पर विराट कोहली (Virat Kohli) ने उन्हें ऑटोग्राफ दिया था.

कौन है राजस्थान के इस युवा खिलाड़ी का आइडल

Riyan Parag

दरअसल कई मौकों पर उन्होंने अपना टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. इसके अलावा वो अपने चुलबुले अंदाज के लिए भी चर्चाओं का हिस्सा रहे. कभी मैदान पर बिना फोन के सेल्फी लेते हुए उन्होंने चर्चा बटोरी, तो कभी डांस मूव्स से फैंस को आकर्षित किया. अब तक उन्होंने आईपीएल करियर में राजस्थना की तरफ से कुल 26 मैच खेले हैं. जिसमें 126.07 की शानदार स्ट्राइक रेट से कुल 324 रन बनाए हैं.

हालांकि आधा सीजन आईपीएल का अभी भी बचा हुआ है. बहुत से युवा खिलाड़ियों की चरह रियान पराग (Riyan Parag) भी टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बड़े फैन हैं. यहां तक कि वो उन्हें अपना आइडल भी मानते हैं. कई ऐसे मौके भी देखे गए जब उन्होंने भारतीय टीम के मेजबानी की तारीफ में कसीदे भी पढ़े. इंडियन प्रीमियर लीग में उन्हें जब कोहली से मिलने का मौका मिला तो कप्तान ने उन्हें अपना ऑटोग्राफ वाला बल्ला भी गिफ्ट किया था.

पहली बार खिलाड़ी ने साझा की कोहली के दिए हुए ऑटोग्राफ की तस्वीर

photo 2021 06 07 11 07 30

महज 19 साल का ये खिलाड़ी हाल ही में अपने फैंस के बीच सोशल मीडिया पर एक सवाल-जवाब के सेशन में लाइव हुआ था. इस दौरान मौका पाते ही एक फैन ने उनसे पूछा कि आपका सबसे पसंदीदा सेलिब्रिटी ऑटोग्राफ कौन सा है. फिर क्या था,..बिना देरी किए झट से युवा खिलाड़ी ने उस ऑटोग्राफ की तस्वीर साझा कर दी. जो उन्हें विराट ने बल्ले के तौर पर गिफ्ट किया था. जिस पर कोहली ने एक मैसेज भी लिखा था.

विराट कोहली क्रिकेट दुनिया में कई खिलाड़ियों के लिए आइडल बनकर उभरे हैं. इसकी एक बड़ी वजह उनका निरंतर शानदार प्रदर्शन रहा है. तीनों फॉर्मेट में ही उनकी रन बनाने की भूख कभी खत्म होने का नाम ही नहीं लेती. यही वजह है कि, कई क्रिकेट प्रेमी उनके इस नक्शेकदम पर चलने का प्रयास कर रहे हैं. खैर बात करें रियान पराग (Riyan Parag) के बल्ले की, जो उन्हें कप्तान ने गिफ्ट किया था. तो उस पर कोहली ने प्यारा सा मैसेज भी लिखा था.

बल्ले पर कोहली ने लिखा था खास मैसेज

photo 2021 06 07 11 08 19

रिया पराग (Riyan Parag) को बल्ला देते हुए कोहली ने उस पर ऑटोग्राफ में लिखा था, “डियर रियान, खेल का आनंद लो. गुड लक.’ इस बल्ले को युवा क्रिकेटर ने बेहद संभालकर रखा है. क्योंकि ये उनके आइडल का दिया हुआ तोहफा है. इस साल राजस्थान की तरफ से उन्हें 6 मैच में खेलने का मौका मिला था. जिसमें सिर्फ 19.50 की औसत से उन्होंने 78 रन बनाए थे.