IPL 2022 records 50 plus runs and 4 catches in same match riyan parag kallis and gilchrist
IPL 2022 records 50 plus runs and 4 catches in same match riyan parag kallis and gilchrist

आईपीएल 2022 में मंगलवार को आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मैच में रियान पराग (Riyan Parag) ने खास उपलब्धि अपने नाम हासिल की है. इस मुकाबले में पिंक आर्मी ने 29 रन से शानदार जीत दर्ज की और इसका श्रेय टीम के ऑलराउंडर रियान पराग (Riyan Parag) को जाता है. आखिर में उन्होंने ना सिर्फ मोर्चा संभाला बल्कि नाबाद 56 रन बनाते हुए टीम का स्कोर 144 रन तक पहुंचाया था. उन्होंने अपनी इस पारी के साथ कुछ बड़े दिग्गजों की लिस्ट में अपनी जगह बना ली है.

पराग ने आईपीएल में हासिल की खास उपलब्धि

Riyan Parag equals Gilchrist and Kallis

आरसीबी के खिलाफ राजस्थान की जीत के हीरो रहे रियान पराग ने महज 31 गेंदों का सामना करते हुए 56 रन बनाए थे. बल्ले से योगदान देने के बाद उन्होंने फिल्डिंग में भी खास भूमिका निभाई और एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया. आरसीबी के खिलाफ इस मुकाबले में उन्होंने 4 शानदार कैच लपके. इस खास योगदान के चलते उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नावाजा गया.

इसके साथ ही आईपीएल के एक ही मैच में 50 से ज्यादा रन और चार कैच लपकने वाले रियान पराग (Riyan Parag) महज तीसरे खिलाड़ी बने हैं और ऐसा करने वाले वह एकमात्र इकलौते भारतीय क्रिकेटर हैं. उनसे पहले आईपीएल में जैक कैलिस और एडम गिलक्रिस्ट ने कारनामा किया था. साल 2011 में आईपीएल की टीम डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हुए जैक कैलिस ने सबसे पहले ये उपलब्धि अपने नाम हासिल की थी.

एडम गिलक्रिस्ट के बाद रियान ने रचा इतिहास

 Riyan Parag 50 plus runs and 4 catches in same match

कालिस के बाद आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हुए एडम गिलक्रिस्ट ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ खेले गए एक मुकाबले में ये इतिहास रचा था. अब तीसरे नंबर पर इस लिस्ट में जगह बनाने में रियान पराग (Riyan Parag) कामयाब रहे हैं. उन्होंने आरसीबी के खिलाफ फिल्डिंग करते हुए विराट कोहली, शाहबाज नदीम, सुयश प्रभुदेसाई और हर्षल पटेल के कैच लपके थे.

बात करें मंगलवार को खेले गए 39वें मैच की तो राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोलकर 144 रन बनाए थे. रियान पराग के अलावा कप्तान संजू सैमसन ने 27 रनों का अहम योगदान दिया. जवाब में आरसीबी की टीम 19.3 ओवर में महज 115 रनों पर ही धराशायी हो गई. इस जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है.