PANT 2

आईपीएल का 14 वां संस्करण शायद चैम्पियनों को रास नहीं आ रहा है. सीजन के पहले मैच में आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस को हार का सामना करना पड़ा और आज दूसरे मैच में 3 बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स को दिल्ली कैपिटल्स ने 7 विकेट से हरा दिया. आज टॉस जीतकर दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने गेंदबाजी का फैसला किया. टक्कर कांटे की रही और चेन्नई ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 188 रन बना लिए.

7 विकेट से दी मात

rishabh pant

20 ओवर में 188 रन बहुत अच्छा स्कोर माना जाता है, लेकिन दिल्ली के दोनों सलामी बल्लेबाजों पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने 13.3 ओवरों में पहले विकेट के 138 रनों की साझेदारी कर एक आसान जीत की नींव रख दी. शॉ 38 गेंदों में 72 तो धवन 54 गेंदों में 85 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद टीम के कप्तान ऋषभ पंत ((Rishabh Pant) 15  और मार्कस स्टॉइनिस ने  14  रन बनाकर टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी.

बोले कप्तान पंत मैंने धोनी से बहुत कुछ सीखा है

Rishabh pant

पहला मैच जीतने के बाद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ((Rishabh Pant) बहुत खुश दिखे और कहा-

” एक कप्तान के तौर पर पहला मैच जीतना बहुत अच्छा होता है. सब कुछ अच्छा लगता है. मैं काफी दबाव में था, आवेश और अन्य गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की. दरअसल मेरे लिए आईपीएल में कप्तानी करना और धोनी के सामने टॉस जीतना खास रहा. मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है. हमने सोचा था कि जो कुछ भी है उसी से अच्छा करना है और अच्छी टीम के साथ मैदान पर उतरना है. हम एक ओवर पहले ही मैच खत्म करना चाहते थे. पृथ्वी और शिखर ने पावरप्ले में अच्छी बल्लेबाजी की.”

रैना रहे दुभाग्यपूर्ण

रैना आउट

दो साल बाद चेन्नई में वापसी कर रहे सुरेश रैना ने 36 गेंदों में 54 रनों की महत्त्वपूर्ण पारी खेली. एक समय ऐसा लग रहा था कि वो आज बड़ी पारी खेलेंगे, लेकिन वो दुर्भाग्यपूर्ण रहे कि 16 वें ओवर की पहली गेंद पर वो जडेजा के गलत बुलावे पर दौड़ पड़े और रन आउट हो गये. उन्होंने अपनी पारी में 4 गगनचुम्बी छक्के और 3 चौके लगाए.