Rishabh Pant

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने टी20 विश्व कप के बाद इस फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। माना जा रहा है कि मेगा इवेंट के बाद कोहली को वनडे कप्तानी भी छोड़नी पड़ सकती है। ऐसे में अब क्रिकेट के गलियारों में अगले कप्तान को लेकर चर्चा जोरों पर है। रोहित शर्मा को कप्तान के रूप में देखा जा रहा है, लेकिन इस बीच पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को भारतीय टीम का फ्यूचर कैप्टन बता दिया है।

Rishabh Pant को युवी ने बताया फ्यूचर कैप्टन

https://www.instagram.com/reel/CUmjTrkAilB/?utm_source=ig_web_copy_link

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज Rishabh Pant सोमवार को अपना 24वां जन्मदिन मना रहे हैं। सोशल मीडिया के जरिए फैंस, साथी खिलाड़ी व दिग्गज उन्हें जन्मदिन की बधाई देते नजर आ रहे हैं। इस बीच युवराज सिंह ने भी Rishabh Pant को जन्मदिन की बधाई देते हुए पोस्ट शेयर किया, जिसमें उन्होंने पंत को टीम इंडिया का फ्यूचर कैप्टन करार दिया।

जिसमें उन्होंने लिखा- पाजी मेरा बर्थडे आ गया, सब जोर से बोलो हैप्पी बर्थडे। जन्मदिन मुबारक ऋषभ, खूब मेहनत करो और तरक्की पाओ, ऑल द बेस्ट भारतीय टीम के फ्यूचर कैप्टन और आईपीएल और टी20 विश्व कप के लिए तुम्हे शुभकामनाएं।

पहले भी पंत को इंडिया का फ्यूचर कैप्टन बता चुके हैं युवी

Rishabh Pant

ऋषभ पंत एक बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और उन्होंने आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी संभालते हुए ये साबित कर दिया है कि उनके भीतर कप्तानी के गुण हैं। अब Rishabh Pant के जन्मदिन पर तो युवराज ने उन्हें टीम इंडिया का फ्यूचर कैप्टन बताया ही है, बल्कि इससे पहले भी वह एक बार ऐसा कह चुके हैं।

युवी ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि, मैं ऋषभ पंत को भविष्य में भारत के कप्तान के तौर पर भी देखता हूं। क्योंकि वह उछलते रहते हैं, बात करते रहते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि उनका दिमाग भी काफी तेज है। हालांकि इस बात में दोराय नहीं है उनकी कप्तानी में DC ने कमाल का प्रदर्शन किया है। अब देखना दिलचस्प होगा की आने वाले वक्त में विराट कोहली के बाद टीम इंडिया का कप्तान कौन होगा।