Rishabh Pant

IND vs SA 2021-22: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी 3 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने 85 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. अपनी इस पारी के दौरान पंत ने साउथ अफ्रीकन स्पिन गेंदबाज तबरेज़ शम्शी (Tabraiz Shamsi) की काफी अच्छे से खबर ली. हालांकि बाद में शम्सी पंत को आउट करने में सफल रहे. उन्होंने अपने चौथे ओवर की पहली ही गेंद पर पंत को मारक्रम के हाथो कैच आउट करवाया. विकेट लेने के बाद शम्सी का सेलिब्रेशन स्टाइल देखने लायक था.

ऋषभ पन्त ने की शम्सी की जमकर धुनाई

Rishabh Pant

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में असफल होने के बाद टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की काफी आलोचना हुई थी. पंत ने उन नकारात्मक चीजों को पीछे छोड़ते हुए दूसरे मैच में 71 गेंदों पर 10 चौके और 2 छक्के की मदद से ताबड़तोड़ पारी खेली. जिसकी बदौलत टीम इंडिया निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 287 रनों का स्कोर खड़ा किया.

पंत ने अपनी इस पारी के दौरान साउथ अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज तबरेज़ शम्शी (Tabraiz Shamsi) की जमकर खबर ली. राहुल (KL Rahul) के साथ मिलकर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने शम्सी के पहले 3 ओवर में ही 33 रन बतौर लिए.

तबरेज़ शम्सी ने बदला लेकर लगाई दहाड़

तबरेज़ शम्सी की काफी धुनाई के बाद साउथ अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बवुमा (Temba Bavuma) को उन्हें गेंदबाजी से हटाना पड़ गया. हालाँकि, शम्सी जब दूसरा स्पेल डालने के लिए वापस आये तो उन्होंने पंत से अपनी कुटाई का बदला ले लिया. शम्सी ने अपने नए स्पेल की पहली ही गेंद पर पंत को लॉन्ग ऑन पर खड़े मारक्रम के हाथों कैच करवाकर पवेलियन का रास्ता दिखाया.

पंत को आउट करने के बाद शम्सी ने आक्रामक स्टाइल में जश्न मनाया. अपने एनिमेटेड अंदाज के लिए मशहूर तबरेज़ शम्सी पंत को आउट करने के बाद पूरी तरह से चार्ज हो गए और उनकी दहाड़ से साफ था कि ये कितना बड़ा विकेट था और आखिरकार वो पंत (Rishabh Pant) से बदला लेने में भी सफल रहे.

टीम इंडिया के पास है आखिरी मौका

Rishabh Pant

टेस्ट सीरीज में 2-1 से मिली हार के बाद भारतीय टीम 3 मैचों की वनडे सीरीज में भी 1-0 से पिछड़ी हुई है. ऐसे में टीम इंडिया (Team India) के पास साउथ अफ्रीका के अपने पिछले दौरे के इतिहास को दोहराने का आज आखिरी मौका है.

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के अपने पिछले दौरे पर खेली गयी 6 मैचो की वनडे सीरीज में 5-1 से जीत हासिल की थी. हालाँकि टीम इंडिया को सीरीज में बने रहने के लिए साउथ अफ्रीका को 287 रनों से पहले ही रोकना पड़ेगा. सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 23 जनवरी को केपटाउन में खेला जाएगा.