Rishabh Pant-video

भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) खेलने के लिए इंग्लैंड में साढे तीन महीने के दौरे पर पहुंच चुकी है. न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले इस फाइनल टेस्ट मैच के बाद भारत इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. उससे पहले 3 दिन के आसोलेशन प्रक्रिया को पूरा करने के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) समेत सभी खिलाड़ी मैदान पर प्रैक्टिस करने के लिए उतर चुके हैं. जिससे जुड़ा एक वीडियो भी काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

टीम इंडिया के ग्रुप प्रैक्टिस का वायरल हुआ वीडियो

Rishabh pant

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच को अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं. ऐसे में भारतीय खिलाड़ी खुद को वहां की परिस्थिति में ढालने के लिए मैदान पर अभ्यास करने के लिए उतर चुके हैं. क्वारंटीन पूरा करने के बाद खिलाड़ी पूरे जोश में दिखाई दे रहे हैं. इसका अंदाजा वायरल हो रही वीडियो को देखकर आप लगे सकता हैं. जिसमें कोई अपने बेहतरीन गेदबाजी से तो कोई शानदार बल्लेबाजी से धमाल मचा रहा है.

इंग्लैंड पहुंचने के बाद पहले खिलाड़ी अलग-अलग प्रैक्टिस कर रहे थे. लेकिन, क्वारंटीन के बाद अब टीम इंडिया की ग्रुप ट्रेनिंग शुरू हो चुकी है. वायरल हो रही वीडियो को खुद बीसीसीआई ने अपने आफिशियल ट्विटर अकाइउंट से साझा किया है. इस वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है कि, हमने हमारा पहला ग्रुप ट्रेनिंग सेशन किया और इस दौरान इंटेंसिटी काफी जोरों पर रही. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनिशप फाइनल के लिए टीम इंडिया की तैयारियां फुल स्विंग में चल रही हैं.

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बल्ले से प्रैक्टिस के दौरान हुई छक्कों की बरसात

jyhm

वीडियो में कप्तान विराट कोहली से लेकर चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रविंद्र जडेजा, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) , केएल राहुल, आर अश्विन, शुभमन गिल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी समेत बाकी खिलाड़ी भी प्रक्टिस करते हुए दिखाई दे रहे हैं. एक तरफ जहां ज्यादातर बल्लेबाज गेंदों को डिफेंड करने पर ध्यान देते हुए दिखाई दिए. तो वहीं टीम के युवा विकेटकीपर लंबे-लंबे शॉट्स लगाते दिखाई दिए.

गेंदबाजी के दौरान मोहम्मद सिराज, बुमराह, अश्विन और इशांत शर्मा भी अभ्यास करते हुए वीडियो में दिखाई दे रहे हैं. खिलाड़ियों के साथ वीडियो में टीम के हेड कोच रवि शास्त्री की निगाहें गेंदबाजों और बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर गड़ी हुई थीं. जहां एक तरफ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बल्ले से छक्कों की बरसात करते थे. को वहीं खिलाड़ी फील्डिंग में भी  मेहनत करते हुए दिखाई दिए.

बल्लेबाजी-गेंदबाजी के साथ फिल्डिंग पर दिया जा रहा खास ध्यान

bfbfb

वीडियो में आप देख सकते हैं कि, क्लोज कैचिंग पर ज्यादा प्रैक्टिस करने की कोशिश की जा रही है. शुभमन गिल, रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल स्लिप कॉर्डन की तरफ खड़े हुए दिखाई दिए. इस दौरान गिल ने एक शानदार कैच भी लपका. 18 जून को कीवी खिलाड़ियों से भिड़ने से पहले ही टीम इंडिया के प्लेयर्स जीतोड़ मेहनत कर रहे हैं.