Team India-vaccine

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के कोरोना संक्रमित आने के बाद से चारों ओर खलबली मच गई है। इसके अलावा गेंदबाजी कोच भरत अरुण, विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा को भी आइसोलेशन में रखा गया है। मगर अब इस बीच सवाल उठ रहा है कि क्या कोरोना संक्रमित मामले आने के बाद एक्स्ट्रा खिलाड़ियों को टीम में जोड़ा जाएगा? मगर बताया गया है कि ऐसा नहीं होगा, क्योंकि पंत जल्द ही क्वारेंटीन से बाहर आ जाएंगे।

कोविड मामले के बाद भी एक्स्ट्रा प्लेयर्स नहीं भेजे जाएंगे इंग्लैंड

Rishabh Pant

Rishabh Pant का कोरोना संक्रमित आना भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका है। पंत 8 जुलाई को कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिसका मतलब है कि जल्द ही उनका क्वारेंटीन पीरियड जल्द ही खत्म हो जाएगा और किसी एक्स्ट्रा प्लेयर को टीम में नहीं जोड़ा आएगा। बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा,

“पंत को लक्षण नहीं हैं और अपने क्वारेंटीन के पूरा होने के करीब है और अब अतिरिक्त खिलाड़ियों को इंग्लैंड भेजने की कोई आवश्यकता नहीं है।”

केएल राहुल कर सकते हैं कीपिंग

ऋषभ पंत व रिद्दिमान साहा की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया 20 जुलाई से खेले जाने वाले प्रैक्टिस मैच में केएल राहुल विकेटकीपिंग करते नजर आ सकते हैं। राहुल ने लंबे वक्त से टेस्ट मैच नहीं खेला है, लेकिन अब उनके पास ये अच्छा मौका है, जिसे वह भुनाना चाहेंगे। इससे पहले रिपोर्ट्स के माध्यम से खबर आ रही थी कि राहुल को मध्य क्रम में शामिल किया जा सकता है। हालांकि सौरव गांगुली द्वारा दिए गए बयान से ऐसा लगता है कि पंत टेस्ट सीरीज के शुरु होने से पहले पूरी तरह से फिट होकर टीम इंडिया के साथ जुड़ जाएंगे।

20 जुलाई से शुरु होगा प्रैक्टिस मैच

Rishabh Pant

भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के साथ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले काउंटी इलेवन के साथ प्रैक्टिस मैच खेलने हैं। इसकी शुरुआत 20 जुलाई से होगी और काउंटी टीम के साथ प्रैक्टिस मैच खेलेंगी। बताते चलें, इंग्लैंड और भारत के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से खेली जाएगी।