Rishabh Pant
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने खेल के तीनों फॉर्मेट में खुद को बखूबी साबित किया है. मौजूदा दौर में पंत भारत के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज़ माने जाते हैं. इन्होंने टीम के लिए कुछ बेहतरीन पारी खेलकर अपनी जगह टीम में पक्की कर ली है.

स्क्वाड में इनकी मौजूद प्लेइंग इलेवन में चनकर्ताओं का चयन इन्हें नजरअंदाज नहीं कर पाता. पंत टीम में उपलब्ध हों तो इनकी जगह बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज़ कोई और खिलाड़ी को तवज्जो नहीं दिया जाता. पंत (Rishabh Pant) ने पिछले कुछ समय में सभी को प्रभावित किया है. लेकिन, इनकी वजह से तीन ऐसे धांसू विकेटकीपर बल्लेबाज़ों का करियर भी खत्म हो रहा है जिनको अगर मौका मिले तो वो भी कहर ढा सकते हैं.

1) ईशान किशन

Ishan Kishan

भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ ईशान किशन ने भी पिछले कुछ समय में ज़बरदस्त प्रदर्शन कर सबके दिलों पर राज किया है. ईशान ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए तकरीबन हर साल शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है. इन्होंने आईपीएल 2022 के सीज़न में 57 की बेहतरीन औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 14 मैचों में 516 रन जड़ डाले थे.

आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के चलते इनको टीम इंडिया की नीली जर्सी पहनने का भी मौका मिला. साथ ही इनको पिछले साल T20 विश्वकप के लिए भी चुना गया था और खिलाया भी गया था. यह खिलाड़ी किसी भी गेंदबाज़ के पसीने छुटाने का दम रखता है. ग़ौरतलब है कि यह भी एक विकेटकीपर बल्लेबाज़ हैं, और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के टीम में होने से इनको अब तक इतने मौके नहीं दिए गए हैं.

वहीं ईशान से भारतीय टीम ने कुछ मैचों में ओपनिंग भी करवाई है. लेकिन, जब टीम में केएल राहुल और कप्तान रोहित शर्मा मौजूद होते हैं, तो उन्हें ही पहली प्रायोरिटी दी जाती है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse