Rishabh Pant Suggestion To R Ashwin

Rishabh Pant टेस्ट फॉर्मेट में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी बन गए हैं। चाहे बल्ले के साथ विकेट के आगे हो या दस्तानों के साथ विकेट के पीछे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) लाजवाब तरीके से खेल में योगदान देते हुए नजर आते हैं। अक्सर ऋषभ पंत को विकेट के पीछे से स्पिन गेंदबाजों की मदद करते हुए देखा जाता है। भारत और श्रीलंका के बीच जारी बैंगलोर टेस्ट मैच में श्रीलंका की पारी के दौरान रविचंद्रन आश्विन ने ऋषभ की सलाह के अनुसार विकेट हासिल किया था।

चौके के बाद Rishabh Pant ने दी अश्विन को सलाह

Rishabh Pant is actually letting me down, on a lot of occasions: Ashwin on DRS review | Sports News,The Indian Express

दरअसल, आज यानी रविवार को भारत और श्रीलंका के बीच जारी डे-नाइट टेस्ट मैच का दूसरा दिन है। इस दिन की शुरुआत करने श्रीलंकाई बल्लेबाजों 6 विकेट के नुकसान पर की थी। पहले सेशन की शुरुआत के महज आधे घंटे के भीतर ही श्रीलंका 109 रनों पर ऑल आउट हो गई। अश्विन ने श्रीलंका की पारी का आखिरी विकेट लिया, लेकिन इस विकेट में अश्विन के साथ पंत (Rishabh Pant) का भी बरबार का योगदान था।

जब श्रीलंका की आखिरी जोड़ी विकेट पर थी तो अश्विन ने एक फुल गेंद डाली जिस पर अविष्क फर्नांडो ने चौका जड़ दिया था। इसके बाद पंत (Rishabh Pant) ने अश्विन को सलाह दी कि यही वाला बॉल हल्का सा पीछे खींच लो। अगली गेंद पर अश्विन ने बिल्कुल ऐसा ही किया और गेंद बहुत टर्न हुई जिसे खेलने के चक्कर में अविष्का क्रीज से बाहर आकर स्टम्प आउट हो गए।

Rishabh Pant बने टेस्ट में सबसे तेज फिफ्टी लगाने वाले भारतीय

Rishabh Pant

इसके साथ ही आपको बता दें कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बैंगलोर टेस्ट मैच में एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। ऋषभ भारत की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंदों में फिफ्टी जड़ी है, जो कि कसी भी भारतीय खिलाड़ी द्वारा टेस्ट फॉर्मेट में सबसे तेज अर्धशतक है।

उन्होंने इस कारनामे के साथ टीम इंडिया के लिजेंड कपिल देव का 40 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है, कपिल ने साल 1982 में पाकिस्तान के खिलाफ 30 गेंदों में अर्धशतक जमाया था। इसके अलावा शार्दूल ठाकुर और वीरेंद्र सहवाग ने क्रमर्श: 31 और 32 गेंदों में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट फॉर्मेट में फिफ्टी लगाई है।