Rishabh Pant-Rassie van der Dussen

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच बल्ले और गेंद के अलावा जुबानी जंग भी बहुत हुई थी। इसमें एक मामला भरत्तीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रासी वैन डेर डुसेन से जुड़ा भी है। मैच के तीसरे दिन इन दोनों खिलाड़ियों के बीच तगड़ी बहस देखने को मिली थी। अब एक इंटरव्यू के दौरान रासी का कहना है कि दक्षिण अफ्रीकी टीम को ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के आउट होने से काफी फायदा पहुंचा था और वो उस टेस्ट मैच का सबसे बड़ा क्षण था।

बहस के बाद आउट हुए थे Rishabh Pant

Rishabh Pant

दरअसल, जोहानिसबर्ग टेस्ट के तीसरे दिन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बल्लेबाजी करने के लिए आए थे। इस दौरान शॉर्ट लेग पर खड़े रासी और उनके बीच तीखी नोकझोंक हुई। इसके बाद ऋषभ बड़ा शॉट खेलने के चलते तीसरी बॉल पर ही बिना कोई रन बनाए आउट हो गए थे। रासी वैन डेर डुसेन से हालही में हुए एक इंटरव्यू के दौरान इसको लेकर सवाल पूछा गया।

मैं Rishabh Pant के स्वभाव को जानता हूं – रासी वैन डेर डुसेन

Rassie

उन्होंने कहा कि “मुझे नहीं पता कि अगर मैं वहां नहीं होता या मैं कुछ नहीं कहता तो वह शॉट खेलते या नहीं। मैं उनके स्वभाव को जानता हूं कि वह किस तरह का खिलाड़ी है। अंत में, इसने वास्तव में हमारे लिए बहुत अच्छा काम किया, क्योंकि मुझे लगता है कि यह निश्चित रूप से टेस्ट सीरीज में एक बड़ा क्षण था।

इसके आगे दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने कहा कि “मैं शॉर्ट लेग पर एक अच्छी स्थिति में था। इस तरह से मेरी ऋषभ तक पहुंच थी और मैं उनसे कुछ सवाल पूछ सकता था। कभी कोई दुश्मनी नहीं थी। इसके बाद जब मैं बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतर तो उन्होंने काफी अच्छी तरह से इस बात क बदला लिया। यह खेल का हिस्सा है, यह टेस्ट क्रिकेट है। हर कोई मूल रूप से एक इंच हासिल करने के लिए स्तर बनाने की कोशिश करता है।

दूसरे टेस्ट मैचमें भारत को मिली थी हार

IND vs SA

आपको बता दें कि दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत की बल्लेबाजी कमजोर नजर आ रही थी। दूसरी पारी में भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 167 रन बनाए थे। ऐसे में इंडियन टीम के लिए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का क्रीज पर टिकना जरूरी था। लेकिन पंत और रासी के विवाद के चलते ऋषभ ने उत्तेजना में आकर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की थी। इस पर उनके बल्ले का बाहरी किनारा लग कर गेंद विकेट कीपर के दस्तानों में चली गई थी। पंत (Rishabh Pant) को ऐसा शॉट खेलने के लिए खूब आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।