Sanju Samson Rishabh Pant

भारतीय क्रिकेट में इन दिनों ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और संजू सैमसन (Sanju Samson) के नाम को लेकर चर्चा छिड़ी हुई है। इन दोनों ही खिलाड़ियों के पक्षधर 2 फाड़ हो चुके हैं। ऋषभ पंत के आलोचक कहते हैं कि उन्हें टी20 फॉर्मेट में खुद को साबित करने के लिए पर्याप्त मौके मिल चुके है। लेकिन वह की जगह के साथ न्याय नहीं कर पाए हैं।

वहीं संजू के चाहने वाले कहते हैं की उनके साथ अंन्याय किया गया है। इसी कड़ी में भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रितेंदर सिंह सोढ़ी ने भी ऋषभ पंत की कड़ी शब्दों में आलोचना करते हुए सैमसन को टीम में शामिल करने की मांग की है।

Rishabh Pant को रितेंदर सिंह सोढ़ी ने लगाई लताड़

Tragedy keeps Reetinder Singh Sodhi away from playing, but not from cricket

रितेंदर सिंह सोढ़ी ने इंडिया न्यूज के माध्यम से बातचीत करते हुए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और संजू सैमसन (Sanju Samson) को लेकर छिड़ी बहस में बाएं हाथ के बल्लेबाज की आलोचना करते हुए कहा कि वह टीम इंडिया पर बोझ बन चुके हैं। अब वक्त आ गया है कि उन्हें टीम से बाहर कर दिया जाए। सोढ़ी ने कहा,

“वो (ऋषभ पंत) टीम इंडिया के लिए बोझ बनते जा रहे हैं। संजू सैमसन को ले आना चाहिए। आप विश्व कप या आईसीसी टूर्नामेंटों में हारने और बाहर निकलने का जोखिम नहीं उठा सकते। जब आप बहुत अधिक मौके देते हैं, तो समस्याएं उत्पन्न होती हैं। नए लोगों को अवसर प्रदान करने का समय आ गया है।”

यह भी पढ़ें – “शर्म आनी चाहिए भाई तुम्हें”, BJP के पोस्टर पर मचा बवाल, Ravindra Jadeja की टीम इंडिया की जर्सी में फ़ोटो देख भड़के फैंस

क्या कहते हैं Rishabh Pant और Sanju Samson के आंकड़े

Sanju ain't Rishabh Pant': Ex-Pakistan star baffled by Samson's batting spot | Cricket - Hindustan Times

न्यूज़ीलैंड दौरे पर मिडल ऑर्डर में बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के चलते ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को ओपनर की जगह दी गई। लेकिन उसके बावजूद वह उम्मीद के मुताबिक रन बनाने में सक्षम नहीं हुए हैं। हैरानी की बात ये है कि उनकी वजह से शुभमन गिल और संजू सैमसन (Sanju Samson) जैसे खिलाड़ियों को बाहर बैठना पड़ रहा है।

ऋषभ के अबतक के टी20 इंटरनेशनल में आंकड़ों की बात की जाए तो उन्होंने 67 मैचों में सिर्फ 974 रन बनाए हैं। वो भी 125 के निराशाजनक स्ट्राइक रेट के साथ, ऐसे में सीधे तौर पर उनकी जगह पर सवाल खड़ा होना लाजमी है। दूसरी ओर संजू ने साल 2022 में 158 के स्ट्राइक रेट के साथ सिर्फ 6 पारियों में 179 रन बनाए हैं। उनके यह आंकड़े और भी बेहतर हो सकते हैं अगर टीम इंडिया में उन्हें निरंतर मौके दिए जाए। साल 2015 में पदार्पण करने वाले इस खिलाड़ी ने महज 16 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं।

यह भी पढ़ेंWasim Jaffer ने पहले वनडे के लिए चुनी भारत की प्लेइंग-XI, Sanju Samson समेत 3 मैच विनर खिलाड़ियों को किया बाहर

One reply on ““ऋषभ बोझ बन चुका है, संजू को लाना होगा”, Rishabh Pant पर जमकर बरसा भारत का पूर्व दिग्गज खिलाड़ी, Sanju Samson को टीम में शामिल करने की उठाई मांग”

Comments are closed.