Rishabh pant-KKR

दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच सीजन का पहला क्वालीफायर मैच खेला गया। मैच में CSK ने दिल्ली के दिए 173 रनों का सफलतापूर्वक पीछा कर 4 विकेट से जीत अपने नाम की। आखिरी ओवर में एमएस धोनी ने अपनी टीम के लिए विनिंग रन बनाए। मैच में मिली हार के बाद अब Rishabh Pant की टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए सेकेंड क्वालीफायर से गुजरना पड़ेगा। मैच खत्म होने के बाद कप्तान पंत ने निराशा जताई।

हार पर Rishabh Pant ने जताई निराशा

Rishabh Pant

चेन्नई और दिल्ली के बीच खेला गया हाईवोल्टेज मुकाबला बहुत ही रोमांचक रहा। मैच कभी दिल्ली के पक्ष में झुका, तो कभी चेन्नई के पक्ष में। हालांकि आखिर में चेन्नई ने 4 विकेट से जीत दर्ज कर मैच को अपने नाम कर लिया। मैच खत्म होने के बाद पोस्ट मैच सेरेमनी में कप्तान Rishabh Pant ने कहा,

“जाहिर तौर पर यह बहुत निराशाजनक है, हमारे पास यह बताने के लिए वो शब्द नहीं हैं कि हम अभी कैसा महसूस कर रहे हैं। केवल एक चीज जो हम कर सकते हैं, वह ये है कि अपनी गलतियों को सुधारकर अगले मैच की ओर देखें।”

जताई फाइनल खेलने की उम्मीद

अब चूंकि दिल्ली कैपिटल्स को पहले क्वालीफायर में हार का सामना करना पड़ा। तो अब टीम को एलिमिनेटर मैच की विजेता टीम के साथ शारजाह के मैदान पर भिड़ना होगा। यदि वहां Rishabh Pant की टीम जीत दर्ज करती है, तो उन्हें फाइनल में एंट्री मिलेगी। कप्तान पंत ने सकारात्मकता दिखाई है और उम्मीद जताई है कि उनकी टीम फाइनल मैच खेलेगी।

“एक क्रिकेटर के रूप में, हम अपनी गलतियों को सुधारेंगे, इससे सीखेंगे और अगले मैच पर आगे बढ़ेंगे। उम्मीद है कि हम जीतकर फाइनल खेल सकेंगे।”

क्यों दिया टॉम करन को आखिरी ओवर?

Rishabh Pant

दिल्ली कैपिटल्स को आखिरी ओवर में 13 रनों का बचाव करना था, तब Rishabh Pant के पास कगिसो रबाडा का विकल्प था, लेकिन उन्होंने टॉम करन को गेंद सौंपी। बदकिस्मती से एमएस धोनी ने प्रहार किया और टॉम रनों का बचाव नहीं कर सके। पंत ने अपने इस फैसले के पीछे का कारण बताते हुए कहा है कि उन्होंने टॉम को इसलिए चुना, क्योंकि आज उनका दिन अच्छा रहा था। असल में टॉम ने 3 विकेट चटकाए, मगर आखिरी ओवर में वह टीम के लिए रनों का बचाव नहीं कर सके। Rishabh Pant ने कहा,

“मैंने सोचा था कि टॉम ने पूरे मैच में बहुत अच्छी गेंदबाजी की, दुर्भाग्य से आखिरी ओवर में रन चले गए। मुझे लगा कि जिस गेंदबाज का दिन अच्छा चल रहा है, उसे आखिरी ओवर के लिए इस्तेमाल करना बेहतर है। मुझे लगा कि स्कोर अच्छा था लेकिन वो पावरप्ले में तेजी से रन बना रहे थे और हमें पर्याप्त विकेट नहीं मिले और यही मुख्य अंतर था।”