Rohit Sharma can give a chance to Jitesh Sharma as a replacement for Rishabh Pant

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भारत की टीम के लिए एक गुत्थी बनकर रह गए हैं। वह कब और कहां कैसा प्रदर्शन कर देंगे इसका कोई भी अंदाजा नहीं लगा सकता है। अपने मस्त मौला और आक्रामक तरीके से खेलने के अंदाज को लेकर सुर्खियां बटोरने वाले इस खिलाड़ी ने टेस्ट और वनडे में भारत के लिए महत्वपूर्ण परियां खेली है।

लेकिन टी20 इंटरनेशनल में उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। जिसके चलते ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टीम इंडिया के लिए गले की हड्डी बन गए हैं, जो ना ही थूकी जा सकती है और ना ही निगली ही जा रही है। लेकिन संभावना है कि टी20 वर्ल्डकप 2022 के बाद ऋषभ के लिए टी20 फॉर्मेट में अपनी जगह बचा पाना मुश्किल हो जाएगा। क्योंकि उनकी जगह लेने के लिए एक बेहद होनहार खिलाड़ी तैयार हो रहा है। जिसे रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में मौका दे सकते हैं।

टेस्ट वनडे में हिट, लेकिन टी20 में फ्लॉप है ऋषभ पंत

It takes time to change people's perception- Rishabh Pant on what he want to improve in himself

टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर खिलाड़ी कहा जाता है। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के दौरान गाबा के मैदान में उनकी ऐतिहासिक पारी और वनडे में हाल ही में इंग्लैंड की सरजमीं पर शतक जड़ते हुए उन्होंने असंभव सी जीत हासिल करवा दी थी। लेकिन अभी तक टी20 क्रिकेट में वह अपने हुनर के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

अबतक 58 मैच खेलने के बावजूद ऋषभ का टी20 इंटरनेशनल करियर हजार रनों का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। उन्होंने अबतक 24 की बेहद साधारण औसत के साथ 960 रन बनाए हैं, साथ ही उनका स्ट्राइक रेट भी चिंता का विषय बना हुआ है। इन आंकड़ों से साफ जाहिर होता है कि ऋषभ पंत का टी20 वर्ल्डकप के बाद सबसे छोटे फॉर्मेट में टीम इंडिया में जगह बना पाना मुश्किल हो जाएगा।

यह खिलाड़ी भविष्य में ले सकता है Rishabh Pant की जगह

IPL Auction 2022: Jitesh Sharma Bought For Base Price By Punjab Kings

ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह लेने के लिए इस समय भारत के पास कौन सा खिलाड़ी पूरी तरह से तैयार है। घरेलू क्रिकेट में इस समय युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की भरमार है। यूं तो ऋषभ पंत के विकल्प के तौर पर संजू सैमसन और ईशान किशन मौजूद है। लेकिन इस समय इनसे भी आगे दायें हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज जीतेश शर्मा (Jitesh Sharma) नजर आ रहे हैं।

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में पंजाब किंग्स के खेलते हुए उन्होंने कई आकर्षक और विस्फोटक पारियां खेली है। इसके अलावा उनका घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन शानदार रहा है। जीतेश ने अबतक 68 टी20 मैचों में 144 के अविश्वसनीय स्ट्राइक रेट के साथ 1580 रन बनाए हैं। इस बात में कोई हैरानी नहीं होगी कि टी20 विश्वकप के बाद जीतेश बीसीसीआई चयनकर्ताओं की पसंद के रूप में सामने आ जाए।