IND vs WI team india new vice captain rishabh pant kl rahul rohit sharma in t20 series
IND vs WI team india new vice captain rishabh pant kl rahul rohit sharma in t20 series

वेस्टइंडीज के खिलाफ 16 फरवरी से टी20 सीरीज का आगाज होना और उससे पहले इंजरी के चलते उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) टीम से बाहर हो गए हैं. इससे पहले भारत ने मेहमान टीम को 3 मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से करारी शिकस्त दी है. ऐसे में टीम इंडिया अब टी20 सीरीज में भी भारत को हराकर एक नया इतिहास रचना चाहेगी. रोहित शर्मा की कप्तानी में केएल राहुल (KL Rahul) को बाहर होना पड़ा है. लेकिन, उनकी जगह टीम की उप-कप्तानी किसे मिलेगी इसे लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. उनके विकल्प के तौर पर किस युवा खिलाड़ी को ये जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है इसके बारे में भी आपको बता देते हैं.

ये खिलाड़ी ले सकता है उप-कप्तानी की दावेदारी

 Rishabh pant Replace KL Rahul For Vice Captain

दरअसल रोहित शर्मा और उनकी टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में एक नए उप-कप्तान की जरूरत होगी. क्योंकि लोकेश इंजर्ड होकर इस पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. ऐसे में 24 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की किस्मत खुल सकती है. केएल राहुल (KL Rahul) के चोटिल होने के बाद वाइस कैप्टन को लेकर खड़ा हुआ सवाल हर किसी के मन में है.

ऐसे में रोहित शर्मा के पास एक खिलाड़ी जो इस विकल्प के तौर पर मौजूद है वो ऋषभ पंत (Rishabh Pant) हैं. 24 साल का ये विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश की जगह पर नया उप-कप्तान बनाया जा सकता है. आईपीएल में उन्हें कप्तानी का भी खासा अनुभव रहा है. वहीं लोकेश और जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में वो इस पद के सबसे बड़े दावेदार होंगे. उनकी मेजबानी में बीते साल दिल्ली प्लेऑफ में पहुंची थी.

इन 2 खिलाड़ियों की जगह स्क्वॉड में इन्हें मिली जगह

kl rahul Axar patel

दरअसल आखिरी वनडे मैच के बाद ही बीसीसीआई ने ये अनाउंसमेंट कर दी थी कि वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से उप-कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) और स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल बाहर हो चुके हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा के लिए ये किसी बड़े झटके से कम नहीं है.

क्योंकि लोकेश टीम के सबसे मजबूत बल्लेबाज हैं. वहीं रवींद्र जडेजा की गैरमौजूदगी में अक्षर पटेल का ऑप्शन भारत को मिला था. लेकिन, अब वो इस सीरीज में शामिस नहीं होंगे. इन दोनों के रिप्लेसमेंट के तौर स्क्वॉड में रूतुराज गायकवाड़ और दीपक हुड्डा को जोड़ा गया है.