Rishabh Pant

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच भारत ने 317 रनों से जीतकर अपने नाम कर लिया है। दूसरे टेस्ट मैच में युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने ना केवल अपनी बल्ले की लय को बरकरार रखा, बल्कि विकेटकीपिंग करते हुए कुछ अच्छे कैच भी लिए। जिसके बाद अब खबर आ रही है कि ऋषभ पंत की सीमित ओवर सीरीज में वापसी हो सकती है।

ऋषभ पंत की हो सकती है वापसी

1583991054 5088

भारत के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत इस वक्त टेस्ट फॉर्मेट में कमाल के फॉर्म में हैं। लगातार वह टीम के लिए विस्फोटक बल्लेबाजी करते दिख रहे हैं। अब इस बीच खबर आ रही है कि इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली सीमित ओवर सीरीज में ऋषभ पंत की भारतीय टीम में वापसी हो सकती है।

द टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, संजू सैमसन फिर से सीमित ओवर सीरीज से बाहर हो सकते हैं, जिसका मतलब है कि विकेटकीपर ऋषभ पंत को दोबारा टीम में शामिल किया जा सकता है। 

बता दें, पंत को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई सीमित ओवर की भारतीय टीम से ड्राप कर दिया गया था, क्योंकि लॉकडाउन होने से पहले पंत सीमित ओवर में ना तो बल्ले से योगदान दे पा रहे थे और उनकी कीपिंग लगातार आलोचना के घेरे में थी।

टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं पंत

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जो लय हासिल की थी, उसे उन्होंने भारत में इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में भी जारी रखा है। पंत, ऑस्ट्रेलिया में पहला टेस्ट मिस करने के बावजूद भारत के लिए 68.50 के औसत से सर्वाधिक 274 रन बनाने वाले बल्लेबाज थे।

इसके बाद इंग्लैंड सीरीज में पहले टेस्ट मैच में पंत ने 88 गेंदों पर 91 रनों की बेहद आक्रामक पारी खेली थी। इसके बाद दूसरे टेस्ट की पहली पारी में भी पंत 58 रन पर नाबाद पवेलियन लौटे। उनका ये फॉर्म भारतीय टीम के चयनकर्ताओं को सीमित ओवर टीम में उनकी वापसी कराने की ओर सोचने पर मजबूत कर सकता है।

सूर्यकुमार यादव को भी मिल सकता है मौका

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत के अलावा, रिपोर्ट्स के अनुसार विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को टी20आई सीरीज के लिए टीम में चुना जा सकता है। जो लंबे वक्त से टीम इंडिया के दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं। वह लगातार आईपीएल में व घरेलू क्रिकेट में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच 4 मार्च से 8 मार्च में अहमदाबाद में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 5 टी20आई मैचों की सीरीज खेली जाएगी, जिसकी शुरुआत 12 मार्च से होगी। इस सीरीज के बाद भारत को तीन मैचों की टी20आई सीरीज भी खेलनी है, जिसका आगाज 23 मार्च से होने वाला है।