these 2 players can replace Rishabh Pant

भारतीय टीम के विकेटकीपर  ऋषभ पंत (Rishabh Pant) खराब बल्लेबाजी की वजह से सुर्खियों में बने हुए. फैंस उन्हें टीम से बाहर निकाले जाने की मांग कर रहे हैं. लेकिन उसके वाबजूद भी उन्हें लगातार मौके दिए जा रहे हैं. लेकिन बीसीसीआई पंत को खराब प्रदर्शन के चलते ज्यादा लंबे समय तक टीम के साथ जोड़कर नहीं रख सकती है. ऐसे में अगर ऋषभ पंत को बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है तो उनकी इन 2 खिलाड़ियों टीम में मौका दिया जा सकता है जो लगातार अपने बल्ले से आग उगल रहे हैं. चलिए इस लेख में उन 2 खिलाड़ियों के बारे में विस्तार से जानते हैं.

1. सरफराज खान

Sarfaraz Khan - Top Performance in Ranji Trophy 2022

घरेलू क्रिकेट में सरफराज खान (Sarfaraz khan) का बल्ला जमकर आग उगल रहा है. उन्होंने अपने प्रदर्शन से फैंस के दिलों पर गहरी छाप छोड़ी हैं. उन्हें टीम इंडिया के लिए अपने डेब्यू मैच का इंतजार है.  बता दें कि सरफराज़ खान लगातार फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेल रहे हैं. जिसमें उनका बल्लेबा जमकर आग उगल रहा है. यहीं कारण है कि सरफराज ने इस शतक के साथ ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर डॉन ब्रैडमैन को भी पीछे छोड़ दिया है.

सरफराज़ खान (Sarfaraz Khan) ने फर्स्ट क्लास करियर में 29 मैचों की 43 पारियों में 81.33 की औसत से बल्लेबाज़ी करते 2928 रन बनाए हैं. जिसमें 10 शतक और 8 अर्धशतक भी शामिल हैं उन्होंने ईरानी कप औप सयैद मुस्ताक अली टॉफी में में जमकर रन बनाए थे. ऐसे में इस खिलाड़ी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह में टीम में शामिल करने पर विचार किया जा सकता है.

2. अभिमन्यू ईश्वरन

Abhimanyu Easwaran 1

भारतीय खिलाड़ी अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) का चयन पिछले कुछ समय से भारतीय टीम में किया जा रहा है. लेकिन उनको खेलने का अभी तक मौका नहीं दिया गया. अभिमन्यू ने घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है. वहीं  बांग्लादेश दौरे (India A tour of Bangladesh) पर पहले अनऑफिसियल टेस्ट (1st Unofficial Test) के पहले दिन मुकाबले में अभिमन्यु ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 145 रनों पारी खेली है.

ऐसे में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह अभिमन्यु ईश्वरन को टीम इंडिया में खिलाए जाने पर विचार किया जा सकता है. वहीं उनके घरेलू आंकड़ों पर नजर डाले तो उन्होंने उन्होने 76 मैचों की 136 पारियों में 5278 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 16 शतक और 23 अर्धशतक जमाए है. उनके आंकडे़ इस बाक की गंवाई दे रहे हैं कि वह पंत की जगह शामिल किए जाने पर चयनकर्ताओं को निराश नहीं करेंगे.

और पढ़े: “हमें इसकी बिल्कुल उम्मीद नहीं थी”, सीरीज जीतकर भी खुश नहीं हुए Kane Williamson, इस चीज पर बयां की नारागजी

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद, क्रिकेट एडिक्टर ऑनलाइन में असिस्टेंट न्यूज एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय...