Rishabh Pant Post match interview vs KKR 2022

Rishabh Pant: दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच 28 अप्रैल शुक्रवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2022 का एक रोचक मुकाबला खेला गया. जिसमें दिल्ली ने 6 विकेट से इस सीज़न की अपनी चौथी जीत दर्ज की. ऐसे में अब दिल्ली 8 पॉइंट्स के साथ अंक तालिका में छठवें स्थान पर आ गई है. वहीं इस सीज़न की चौथी जीत के साथ टीम के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भी डगआउट में काफी खुश नज़र आए और मैच के बाद बताया कि जब मैच थोड़ा फसा तो ड्रेसिंग रूम का क्या माहौल था.

Rishabh Pant ने मैच के बाद दिया बड़ा बयान

Rishabh Pant

आपको बता दें कि केकेआर ने दिल्ली के सामने 147 रनों का लक्ष्य रखा था. जिसका पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स को कोलकाता के गेंदबाज़ों ने काफी मुश्किलों में डाला. मिडिल ओवर्स में केकेआर ने बैक टू बैक 2 ओवर में 2 विकेट ललित यादव और ऋषभ पंत के रूप में चटकाए थे. जिसके बाद मैच थोड़ा फंस गया था. लेकिन वेस्टइंडीज़ के विस्फोटक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ रोवमैन पॉवेल ने इस बार टीम को जीत की देहलीज़ पार कराई. ऐसे में मैच जीतने के बाद कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने पोस्ट मैच इंटरव्यू में कहा,

“हम थोड़ा दबाव महसूस कर रहे थे क्योंकि हमने बीच में बहुत सारे विकेट गंवाए लेकिन साथ ही हमे यह भी पता था कि अगर हम मैच को डीप तक लेकर जाए तो हम यह मैच जीत सकते हैं.”

मिचेल मार्श के वापसी आने से खुश हैं कप्तान

Mitchell Marsh

ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर मिचेल मार्श आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधत्व कर रहे हैं. ग़ौरतलब है कि आरसीबी के खिलाफ खेले गए मुकाबले के बाद मार्श कोविड पॉज़िटिव आए थे, जिसके चलते उन्हें हॉस्पिटल में भी भर्ती कराया गया था. लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ होने वाले मुकाबले से पहले मिचेल मार्श की रिपोर्ट्स नेगटिव आ गई थी, जिसके चलते वो केकेआर के खिलाफ खेलते हुए भी नज़र आए. ऐसे में कप्तान (Rishabh Pant) ने मार्श को लेकर कहा,

“मार्श का वापस आना टीम के लिए अच्छा है। हमने (बेस्ट प्लेइंग 11 के बारे में) इसके बारे में नहीं सोचा है. खलील चोटिल हो गए और चेतन साकरिया को खिलाना पड़ा, एक बार खलील वापस आएंगे तो हमारे पास अपनी बेस्ट प्लेइंग 11 होगी.”

उन्होंने आगे श्रेयस अय्यर का शानदार कैच पकड़ने पर कहा,

“मैं गेंद को अंत तक देख रहा था (लो कैच का जिक्र करते हुए). मैं नेट्स में अपनी विकेटकीपिंग को लेकर काफी अभ्यास कर रहा हूँ, और यह पूरे सीजन का मेरा सर्वश्रेष्ठ कैच था”

पॉवेल को लेकर दिया बड़ा बयान

ऋषभ पंत ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच जीतने के बाद पॉवेल की भी तारीफ की. पॉवेल ने महज़ 16 गेंदों में नाबाद 31 रन की तूफानी पारी खेली और टीम को मैच जितवाया. ऐसे में पंत (Rishabh Pant) ने उनके बारे में कहा,

“हम उन्हें (पॉवेल) एक फिनिशर के रूप में देखते हैं लेकिन आज जब हमने ज़्यादा विकेट खोए, तो उन्हें आकर ज़िम्मेदारी के साथ अपना काम करना होगा.”

वहीं पॉइंट्स टेबल को लेकर पंत ने कहा,

“हम पॉइंट्स टेबल के बारे में नहीं सोच रहे हैं और एक बारी में एक ही मैच पर फोकस कर रहे हैं .हमें अपनी योजनाओं के साथ और अधिक स्पष्ट होना होगा और इसमें हम सुधार कर सकते हैं.”

कुलदीप यादव को पूरा स्पेल ना कराने की बताई वजह

Delhi Capitals vs kkr 2022

कुलदीप यादव अपनी पूर्व फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ज़बरदस्त गेंदबाज़ी करते हुए नज़र आए. उन्होंने महज़ 3 ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए. हालांकि इसके बावजूद भी कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने उनका 4 ओवर का कोटा पूरा नहीं करवाया. वहीं फिर मैच के बाद कप्तान ने इसके पीछे की वजह भी बताई. ऋषभ ने कहा,

“मैंने सोचा था कि हम उन्हें (कुलदीप को) अंतिम ओवर दूसरे छोर से देंगे लेकिन फिर गेंद गीली हो रही थी और मैं भी पेस बदलना चाहता था, इसलिए मैं तेज गेंदबाजों को लेकर आया लेकिन यह असरदार साबित नहीं हुआ.”