Rishabh Pant post Match DC vs KKR

KKR vs DC: ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने आज यानी रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को 44 रनों से मात दी है। आईपीएल 2022 की लीग स्टेज के 19वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स (KKR vs DC) के बीच बेहद रोमांचक मैच देखने को मिला है। मैच से पहले टॉस का सिक्का कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर के पक्ष में गिरा था।

जिसके बाद उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स को पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया। जिसके तहत कैपिटल्स ने केकेआर को 216 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसका पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम सिर्फ 171 रन ही बना पाई। लिहाजा ऋषभ पंत की टीम ने 44 ने रन से इस मैच को जीत लिया है। इस जीत के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

DC के सलामी बल्लेबाजों ने रखी जीत की नींव

7cb46bfa 5f4a 47b9 8f80 81515a582914

कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स (KKR vs DC) मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई दिल्ली की टीम के सलामी बल्लेबाज कोलकाता पर कहर बनकर टूटे थे। पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर की सलामी जोड़ी ने अपनी टीम को विस्फोटक शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए सिर्फ 52 गेंदों में 93 रनों की साझेदारी की थी।

वहीं इसके बाद नंबर-3 पर आज के मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) खुद बल्लेबाजी करने आए। उन्होंने डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर 55 रन की पार्ट्नर्शिप की। लेकिन इसके बाद सिर्फ 18 रनों एक भीतर दिल्ली के 4 बल्लेबाज आउट हो गए थे। ऐसे में टीम का बद स्कोर तक पहुंचना मुश्किल नजर आ रहा था। लेकिन शार्दूल ठाकुर और अक्षर पटेल की आतिशी पारी ने दिल्ली का स्कोर 215 रनों तक पहुंचाया।

कुलदीप यादव ने झटके 4 विकेट

87198005 77fe 4d16 abe4 99026c97c3b0

बल्लेबाजों के द्वारा 216 रन बचाने के मिलने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज भी आग उगलते हुए नजर आ रहे थे। मुस्तफिजूर रहमान और खालील अहमद ने केकेआर के सलामी बल्लेबाजों पर अपना शिकंजा कसा हुआ था। वहीं मिडल ऑर्डर में कुलदीप यादव ने 4 विकेट हासिल कर दिल्ली को मैच में पकड़ बनाने में मदद की। उन्होंने इस मैच मे सबसे ज्यादा विकेट लिए, इसके अलावा शार्दूल ठाकुर और खालील यादव की खाते में भी क्रमर्श: 2 और 4 सफलताएं आई।

KKR vs DC मैच के बाद ऋषभ पंत का बयान

86ad80d6 0b69 4181 bfb3 211d53c6c218

दिल्ली कैपिटल्स अपना पहला मैच जीतने के बाद लगातार 2 मैच हारकर आज का मुकाबला खेलने उतरी थी। ऐसे में इस मैच में जीत हासिल करना टीम के लिए बेहद जरूरी था। कोलकाता बना दिल्ली मैच के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अपनी टीम के प्रदर्शन को लेकर कहा,

“हम पहले फील्डिंग करना चाहते थे, लेकिन टॉस के बाद ज्यादा इसके बारे में नहीं सोचा। एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में हम विपक्ष पर दबाव बनाना चाहते थे। इन परिस्थितियों में जब ओस नहीं होती है, यदि टीमें 170-180 का स्कोर बनाती हैं तो यह अच्छा हैं। लेकिन 200 से अधिक रनों का दबाव ज्यादा होता है।”

कुलदीप यादव के बारे में सवाल पूछे जाने पर ऋषभ पंत ने कहा

“कुलदीप एक साल से काम कर रहे हैं। लेकिन उन्हें पर्याप्त मौके नहीं मिल रहे हैं। हम उसका समर्थन करने की कोशिश कर रहे हैं और वह अच्छा कर रहा है।”

सरफराज को बल्लेबाजी ना करने के भेजने वाले सवाल पर ऋषभ ने कहा

“हम गति को जारी रखना चाहते थे और इसलिए अक्षर को भेजा। हम चाहते थे कि अगर हम बहुत अधिक विकेट खो देते हैं तो सरफराज परिस्थति को संभाल लेते, इसीलिए हमें उन्हें निचले क्रम में रखा।”

One reply on “श्रेयस अय्यर को हराने के लिए ऋषभ पंत ने बनाया था मास्टर प्लान, मैच जीतने के बाद खुद किया खुलासा”

Comments are closed.