Rishabh Pant team india

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने पिछले कुछ महीनों में खुद को मैच्योर खिलाड़ी के रूप में स्थापित किया है। उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी भारत के लिए बहुमूल्य है। पंत ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज में भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। अब इंग्लैंड सीरीज में भी उनसे भारतीय खेमे को काफी उम्मीदें होंगी। हालांकि इंग्लैंड सीरीज शुरु होने से पहले पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने ऋषभ पंत की जमकर तारीफ की है।

Rishabh Pant हैं टीम इंडिया के भविष्य

rishabh pant-Irfan

युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं। लेकिन अब उनके खेल में जरुरी बदलाव देखने को मिला है। ना केवल बल्लेबाजी व विकेटकीपिंग में भी काफी सुधार किया है। भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने पंत को भारतीय क्रिकेट का भविष्य बताया है। पटेल का कहना है कि,

“ऋषभ पन्त भारतीय क्रिकेट का भविष्य हैं। वह निडर हैं। मुझे उनके बारे में वास्तव में क्या पसंद है। जब मैं 2018 में एक दौरे पर स्टैंडबाय विकेटकीपर था और वह पहली पसंद कीपर थे, उनका रवैया हर समय अपने विकेटकीपिंग में सुधार करने की इच्छा थी। उन्होंने अपनी विकेटकीपिंग पर काफी मेहनत की। उन्होंने भारत-इंग्लैंड की घरेलू श्रृंखला में टर्निंग विकेटों पर शानदार प्रदर्शन किया।”

टेस्ट क्रिकेट में मैच जिताऊ पारी खेल रहे पंत

Rishabh Pant ने जब अपने करियर की शुरुआत की थी, तो वह कई बार गलत शॉट खेलकर आउट हो जाते थे, जिसके चलते उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ता था। मगर ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद चहल के खेल में अलग ही लेवल का बदलाव दिखा है। पहले ऑस्ट्रेलिया में उन्होंने 3 मैचों में 372 रन बनाए थे और फिर इंग्लैंड के साथ खेली गई घरेलू टेस्ट सीरीज में शानदार शतक के साथ 270 रन बनाए। पटेल ने आगे कहा,

“ऋषभ पन्त बल्लेबाजी करते हुए अधिक जिम्मेदारी ले रहे हैं। वह टेस्ट क्रिकेट में मैच जिताने वाली पारियां खेल रहे हैं। यही कुछ ऐसा है जो एक क्रिकेटर को परिभाषित करता है।”

पूरी तरह रिकवर हो चुके हैं पंत

Rishabh Pant

टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कोविड रिपोर्ट 8 जुलाई को पॉजिटिव आई थी। जिसके चलते वह पहले प्रैक्टिस मैच में खेलने से चूक गए। मगर अब पंत पूरी तरह रिकवर हो चुके हैं और डरहम में टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों के साथ बायो बबल में शामिल हो चुके हैं। इस बात की जानकारी खुद बीसीसीआई ने शेयर की है। पंत अब दूसरे प्रैक्टिस मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के लिए उपलब्ध रहेंगे।