Rishabh Pant

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच एक कांटे की टक्कर वाला मुकाबला खेला जा रहा है। मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत का एक शॉट इस वक्त चारों ओर छाया हुआ है। असल में Rishabh Pant ने एक हाथ से शानदार छक्का लगाया। इतना ही नहीं इसके बाद उन्होंने जो शॉट खेला, तब तो उनका बल्ला हाथ से छूटकर सीधा अंपायर के पास जा गिरा।

Rishabh Pant ने एक हाथ से लगाया छक्का

चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेले जा रहे क्वालीफायर मैच में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने शानदार कप्तानी पारी खेली है। उन्होंने 35 गेंदों पर 51* रन बनाए। मगर इस दौरान पंत के एक हाथ से लगाए गए 86 मीटर के छक्के ने सभी को हैरान कर दिया। पंत ने दिल्ली की पारी के 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर एक हाथ से छक्का जड़ा। उन्होंने यह सिक्स सीएसके के गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की गेंद पर जड़ा।

शार्दुल ने ऑफ स्टंप पर स्लोअर फुलटॉस बॉल फेंकी जिसपर पंत ने मिड विकेट के उपर से बाएं हाथ से शानदार छक्का जड़ दिया। पंत के इस छक्के की सोशल मीडिया पर जमकर सराहना हो रही है। इतना ही नहीं मैच में एक मौका ऐसा भी आया जब Rishabh Pant बल्लेबाजी कर रहे थे और शॉट खेलते समय उनके हाथ से बल्ला ही छूट गया। बॉल दूसरी जगह गई और पंत का बल्ला अंपायर के पास जा गिरा।

पंत ने किया कमाल

Rishabh Pant-Toss

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने ना केवल इस मैच में 51 रनों की शानदार पारी खेलकर चेन्नई सुपर किंग्स के सामने एक बड़ा लक्ष्य निर्धारित किया है। बल्कि इस मैच में टॉस के लिए मैदान पर उतरते ही उन्होंने बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है।

Rishabh Pant आईपीएल के इतिहास में किसी टीम की ओर से प्लेऑफ में कप्तानी करने वाले सबसे युवा कप्तान भी बन गए। उन्होंने यह उपलब्धि महज 24 वर्ष और 6 दिन की उम्र में हासिल की।