piyush chawla backs rishabh pant to continue as dc skipper

Rishabh Pant: IPL 2022 के इस सीजन में कई कप्तान अपनी मेजबानी की वजह से सवालों के घेरे में रहे. इनमें से एक बड़ा नाम दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का भी रहा. जिन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ करो या मरो वाले मुकाबले में कई गलतियां की और इसकी वजह से ये मैच गंवा दिया. हार के साथ राजधानी के सफर का भी अंत हो गया. लेकिन, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी पर अभी भी सवाल उठ रहे हैं. लेकिन, अब उनके समर्थन लेग स्पिनर पीयूष चावला (Piyush Chawla) उतर आए हैं.

पंत गलतियों की वजह से चर्चाओं में हैं

Rishabh Pant Captaincy

दरअसल टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर पीयूष चावला ने माना है कि पंत ने कुछ गलतियां की हैं लेकिन, वो अगले सीजन में भी उन्हें कप्तान बनाए जाने के सपोर्ट में हैं. उनका मानना है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अभी युवा हैं और अभी भी सीख रहे हैं. मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने आखिरी लीग स्टेज मैच में डीसी के कप्तान ने एक आसान सा कैच छोड़ दिया था. इसके बाद टिम डेविड के खिलाफ कैच आउट की अपील के बाद डीआरएस नहीं लिया था.

इसके बाद जब रीप्ले में देखा गया तो टिम डेविड आउट थे और गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेती हुई ऋषभ पंत के ग्लव्स में समा गई थी. इस मौके का फायदा उठाकर एमआई के इस खिलाड़ी ने 11 गेंदों में 34 रन जड़ दिए और दिल्ली की पकड़ से मैच दूर हो गया. आखिर में मुंबई ने यह मैच 5 विकेट से अपने नाम कर लिया था.

समय के साथ सीख जाएंगे पंत

 piyush chawla backs rishabh pant to continue as dc skipper

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी को लेकर हुई चर्चा के दौरान बात करते हुए पीयूष चावला ने कहा कि अगले सीजन भी पंत को ही कप्तान बनाये रखना चाहिए. इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा,

“पंत अभी युवा हैं और कप्तान के तौर पर अभी सीख रहे हैं. गलतिया होती हैं, ऋषभ पंत ही नहीं कोई भी कप्तान गलती कर सकता है. वह भविष्य के लिए एक है और मुझे यकीन है कि वह समय और अनुभव के साथ सीखेगा. वह एक स्ट्रीट स्मार्ट-क्रिकेटर हैं, जो आगे बढ़ने के साथ ही सुधार करेगा.”