Rishabh Pant-Eng

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच की पहली पारी में उतरे युवा विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) एक बार फिर बड़ी पारी खेलने से चूक गए. उन्होंने 20 गेंदों का सामना करते हुए 25 रनों की पारी खेली. इस पारी में उनके बल्ले से 3 चौके और एक छक्का निकला. उनके क्रीज पर आने के बाद मेजबान टीम के तेज गेंदबाजी काफी ज्यादा प्रेशर में थे. तो वहीं भारतीय फैंस को उनसे काफी उम्मीदें थीं.

उम्मीद पर खरे नहीं उतर सके विकेटकीपर

Rishabh Pant

हालांकि नॉटिंघम में बार-बार बारिश के कारण मैच प्रभावित हो रहा है. इसके कारण विकेटकीपर का ध्यान भी भंग हुआ और आखिर में वो अपना विकेट गंवा बैठे. यूं तो वो इंग्लिश कंडीशन में भी अपने ही अंदाज में खेलते हुए नजर आए. उन्होंने मुश्किल पिच पर भी 125 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. खेल के दूसरे दिन क्रीज पर वो बल्लेबाजी के लिए आए थे और एंडरसन की गेंद पर हवाई शॉट के जरिए खाता खोला था.

इसके बाद बारिश के कारण दूसरे दिन आगे का खेल नहीं सका. खेल के तीसरे दिन भी बारिश थोड़ी देर तक बाधा बनी. इसके बाद पहले एंडरसन की गेंद पर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आगे बढ़कर कवर ड्राइव लगाया. 50वां ओवर फेंक रहे ऑली रॉबिनसन (Ollie Robinson) की गेंद पर भी पंत ने अपना आक्रामक शॉट खेला. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने उनकी चौथी गेंद पर शानदार चौका जड़ा और फिर फाइन लेग के ऊपर से एक छक्का भी लगाया.

रॉबिनसन की गेंद पर विकेट दे बैठे विकेटकीपर

photo 2021 08 06 18 52 13

विकेटकीपर के इस अंदाज को देख क्रिकेट प्रेमी झूम उठे. लेकिन, इसके बाद उन्होंने अगली ही गेंद पर गलत समय पर ऐसा शॉट जड़ा जिस पर वो आउट हो गए. ऑली रॉबिनसन ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को ऊपर गेंद फेंकी जिसे उन्होंने डिफेंस करने का पूरा प्रयास किया. लेकिन, गेंद पिच पर थोड़ा फंसकर आई और उसने थोड़ा ज्यादा उछाल लिया. वो इस गेंद को जमीन पर नहीं रख सके और शॉर्ट कवर एरिया में खड़े जॉनी बेयरस्टो ने उनका बेहतरीन कैच लपक लिया.

विकेटकीपर ने हिटमैन को छोड़ा पीछे

photo 2021 08 06 18 52 12

फिलहाल साल 2021 में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के प्रदर्शन की बात करें तो टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट में उन्होंने ही रन बनाए हैं. बाएं हाथ का ये बल्लेबाज 13 पारियों में 575 रन बना चुका है. जबकि रोहित शर्मा ने 14 पारियों में 574 रन बनाए हैं. चेतेश्वर पुजारा ने 13 पारियों में 368 रन, शुभमन गिल ने इस साल 334 और रहाणे ने 268 रन बनाए हैं.