ऋषभ पंत-ओली

भारत-इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेले जा रहे आखिरी टेस्ट मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बल्लेबाजी के साथ ही विकेटकीपिंग में भी धमाल मचा रहे हैं. दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम पर शुरूआत से ही टीम इंडिया के गेंदबाज हावी रहे. आर अश्विन ने सबसे पहले इंग्लैंड को झटका देना शुरू किया, पूरी टीम ने इस दौरान उनका साथ दिया. इसी बीच पंत की एक तस्वीर तेजी से वायरल हुई है.

स्टंपिंग को लेकर चर्चाओं में आए ऋषभ पंत

ऋषभ पंत

दरअसल खेल के तीसरे दिन 365 रन पर टीम इंडिया के ऑलआउट होने के बाद अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने के लिए उतरी इंग्लिश टीम ज्यादा देर तक टिक नहीं सकी, और महज 54.5 ओवर में 135 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. इस मुकाबले को टीम इंडिया ने पारी और 25 रन से अपने नाम कर लिया है.

लेकिन इस बीच ऋषभ पंत लगातार चर्चा बटोर रहे हैं, उन्होंने तेजी से ओली पोप को स्टंप आउट किया, उसे लेकर चारो तरफ चर्चा बटोर रहे हैं. अश्विन के गेंदों का सामना कर रहे पोप अचानक उस वक्त पंत की नजरों में चढ़े, जब स्पिनर की गेंद पर बड़ा शॉट्स खेलने की लालच में वो काफी आगे निकल गए थे.

ओली पोप को ऋषभ पंत ने किया स्टंप आउट

ऋषभ पंत-इंग्लैंड
पिक-बीसीसीआई

पोप अश्विन की गेंद पर शॉट्स लगाने से तो चूक गए, लेकिन विकेट के पीछे खड़े पंत उन्हें स्टंप आउट करने से नहीं चूके, और बिना देरी किए पोप के क्रीज पर वापस लौटने से पहले ही उन्हें पवेलियन भेजने का विकेटकीपर ने पूरा इंतजाम कर दिया था.

जिस तेजी के साथ पंत ने पोप को स्टंप आउट करवाया करवाया, अपनी इसी समझदारी और विकेटकीपिंग के चलते दिग्गजों के भी चर्चा बटोर रहे हैं.

आखिरी मैच में इंग्लैंड के खिलाफ ऋषभ पंत ने खेली शतकीय पारी

ऋषभ पंत

टीम इंडिया की तरफ से आखिरी मैच में ऋषभ पंत के बल्ले से शानदार शतक भी निकला था. उन्होंने 101 रन की जबरदस्त पारी खेली थी. पंत उस दौरान भारत की तरफ से बल्लेबाजी करने के लिए उतरे थे, जब टीम इंडिया 5 विकेट गंवा चुकी थी.

लेकिन पंत ने सुंदर के साथ मिलकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की डूबती हुई नइया को पार लगाने में अहम भूमिका निभाई.