Rishabh Pant

Rishabh Pant: भारतीय टीम के आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत ने क्रिकेट जगत में खुद को बखूबी साबित किया है. उनकी तूफानी बल्लेबाज़ी ने दर्शकों समेत क्रिकेट एक्सपर्ट्स को भी काफी प्रभावित किया है. वहीं आईपीएल में ऋषभ दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए भी नज़र आते हैं. इनकी अगुवाई में दिल्ली पिछले साल प्लेऑफ तक भी पहुंची थी. पंत (Rishabh Pant) जब बल्लेबाज़ी करते हैं तो अक्सर देखा जाता है कि उनके हाथ से बल्ला छूट जाता है. इसी संबंध में अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

मोहम्मद कैफ ने Rishabh Pant को लेकर किया खुलासा

Mohammad Kaif

भारतीय टीम के पूर्व मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ मोहम्मद कैफ पिछले आईपीएल सीज़न तक दिल्ली कैपिटल्स के साथ बतौर असिस्टेंट कोच जुड़े हुए थे. ऐसे में उन्होंने ऋषभ (Rishabh Pant) को नेट्स में बहुत नज़दीक से बल्लेबाज़ी करते हुए भी देखा है. ऐसे में मोहम्मद कैफ ने इस खिलाड़ी को लेकर बड़ा खुलासा भी किया है. कैफ ने पंत के हाथ से बार-बार बल्ला छूट जाने के संबंध में स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत करते हुए कहा है,

“उनकी पकड़ ऐसी है कि वह एक हाथ से छक्का मारते हैं जो हमने मैचों के दौरान करते देखा है। नेट्स में भी ऐसा होता है। जब वह मिडविकेट की ओर शॉट मारने की कोशिश करते हैं, तो उनका बल्ला ढीला हो जाता है और वह स्क्वायर लेग की ओर चला जाता है.”

“स्क्वायर लेग पर नहीं होता कोई खड़ा”

Rishabh Pant

मोहम्मद कैफ ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए इस बात का भी ज़िक्र किया है कि जब ऋषभ पंत (Rishabh Pant) नेट्स में बल्लेबाज़ी करते हैं तो कोई भी स्क्वायर लेग की तरफ खड़ा नहीं होता. इसकी वजह बताते हुए मोहम्मद कैफ ने कहा,

“अगर पंत नेट्स पर बैटिंग करते हैं तो स्क्वेयर लेग का फील्डर उनका निशाना बन जाता है. आजकल ओपन नेट्स होते हैं जो खिलाड़ियों को मैच खेलने जैसा एहसास देते हैं. ऋषभ पन्त भी ओपन नेट्स को पसंद करते हैं। हम सुनिश्चित करते हैं कि उनकी बैटिंग के दौरान स्क्वेयर लेग पर कोई खड़ा नहीं हो. हम ऑफ़ साइड की तरफ जाते हैं क्योंकि हमें पता होता है कि कुछ शॉट वह उधर जड़ेंगे. वह अभ्यास में भी ज्यादातर छक्के मारते हैं.”

इसके अलावा अगर बात करें आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स की तो, दिल्ली ने अब तक आईपीएल के 15वें संस्करण में 2 मुकाबले खेले हैं. जिसमें से उनको एक में जीत मिली है तो एक में उन्हें हार का भी सामना करना पड़ा है. बहरहाल, टीम का तीसरा मुकाबला आज यानी 7 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्टेडियम में खेला जा रहा है.