Rishabh pant-Michael vaughan

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael vaughan) भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh pant) की बल्लेबाजी के तरीके से बेहद निराश हैं, जिस तरह से उन्होंने पूरी श्रृंखला में अब तक खेला है. खासकर ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे चौथे टेस्ट मैच में उन्होंने जिस तरीके से अपना विकेट दिया है उससे इंग्लिश टीम के पूर्व क्रिकेटर बिल्कुल भी खुश नहीं हैं. इसे लेकर उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया भी जाहिर की है.

ओवल टेस्ट के पहले दिन दो इनिंग में ढेर हुई टीम इंडिया

photo 2021 09 03 14 16 59

चौथे टेस्ट मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत बेहद खराब रही. बल्लेबाजी क्रम पूरी तरह से चरमरा गई. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (11) और केएल राहुल (17) को क्रिस वोक्स और ओली रॉबिन्सन ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद मिडिल ऑर्डर भी पिच की कुछ उछाल और गति के आगे धराशायी हो गया.

चेतेश्वर पुजारा का फिर से खराब फॉर्म देखने को मिला. महज 4 रन बनाकर जेम्स एंडरसन की गेंद पर विकेटकीपर को कैच थमा बैठे. रवींद्र जडेजा ऊपर आने के बाद भी महज 10 रन बनाकर चलते बने. तो वहीं ऋषभ पंत (Rishabh pant)  33 गेंदों का सामना करते हुए 9 रन बनाकर क्रिस वोक्स की जाल मे फंस गए. जबकि अजिंक्य रहाणे भी सिर्फ 14 रन बनार पवेलियन लौट गए.

मीडिल ऑर्डर भी पूरी तरह से रहा फेल

photo 2021 09 03 10 23 59 1

हालांकि इस दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली अपने पुराने फॉर्म में आत्मविश्वास से भरे हुए दिखाई दिए.  उन्होंने 8 चौके की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली. लेकिन, ऑली रॉबिन्सन ने उनकी लय को यहीं पर तोड़ते हुए पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. इसके बाद अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत (Rishabh pant) से एक अच्छी साझेदारी की उम्मीद थी, जिस पर दोनों पानी फेर दिया.

अजिंक्य रहाणे ने 14 रन बनाने के लिए 47 गेंदों का सामना किया. लेकिन, क्रीज पर सेट नहीं हो सके. तो वहीं भारतीय विकेटकीपर का भी कुछ इसी तरह हाल देखने को मिला. उन्होंने ऐसे शॉट का इस्तेमाल किया जिसकी कोई जरूरत ही नहीं थी और आसान सा कैच मोईन अली को दे बैठे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी के बाद लोगों के दिलों में जगह बना चुके इस बल्लेबाज की खराब फॉर्म लोगों परेशान करने लगी है.

भारत विकेटकीपर को लेकर वॉन ने किया ऐसा ट्वीट

photo 2021 09 03 14 18 56

कंगारू टीम के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीतने में ऋषभ पंत (Rishabh pant) की अहम भूमिका थी. इसके बाद अंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर भी टीम इंडिया ने 3-1 से टेस्ट सीरीज जीती थी. इस श्रृंखला में भी उन्होंने बल्ले से काफी महत्वपूर्ण पारियां खेली थी. लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से उनका बल्ला रन बनाने के मामले में काफी धीमा रहा है. ओवल में आउट होने वाले खराब शॉट को माइकल वॉन ने बकवास बताया है.

इस सिलसिले में माइकल वॉन (Michael vaughan) ने विकेटकीपर पर तंज भी कसा और ट्वीट करते हुए लिखा कि, “बस इसी तरह मैं खेलता हूँ !!!!!!!!!!! क्षमा करें. लेकिन वह बकवास था…हालांकि इंग्लैंड ने आज बहुत अच्छी गेंदबाजी की है.#IND vs ENG”.