Rishabh Pant

तीसरे वनडे मुकाबले के साथ भारत बनाम इंग्लैंड दौरे का अंत हो चुका है। ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की नाबाद शतकीय पारी के बदौलत टीम इंडिया ने निर्णायक मुकाबले में जीत हासिल की। तीसरे और आखिरी वनडे में भारत को 5 विकेट से जीत हासिल हुई। ऋषभ ने मैच में 125 रनों का अहम योगदान दिया। पंत को अपनी इस विस्फोटक पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। आइए जानते हैं कि ये खास अवॉर्ड से नवाजे जाने के बाद पंत का क्या कहना है….

Rishabh Pant ने बताई अपनी शतकीय पारी की स्ट्रेटजी

Rishabh Pant

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मैच में ऋषभ पंत ने भारत की जीत में अहम योगदान दिया। उनकी शतकीय पारी की वजह से ही भारत निर्णायक मुकाबला जीत पाया। शुरुआती तीन बल्लेबाजों के फ्लॉप हो जाने के बाद ऋषभ पंत ने मोर्चा संभाला और इंडिया को मैच जिताया। मैच खत्म होने के बाद पंत को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब सौंपा गया। इस खास अवॉर्ड से नवाजे जाने के बाद पंत ने कहा,

“उम्मीद है कि मुझे (यह पारी) जीवन भर याद रहेगी। जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था तब मैं एक गेंद पर ध्यान केंद्रित कर रहा था। जब आपकी टीम दबाव में होती है और उस आप ऐसी बल्लेबाजी करते हैं, वो पल बेहद ही शानदार होता है और  मैं कुछ ऐसा करने की ख्वाहिश रखता हूं। मैं हमेशा इंग्लैंड में खेलना पसंद करता हूं, साथ ही माहौल और स्थिति का भी आनंद लेता हूं।”

Rishabh Pant ने की इंग्लैंड के गेंदबाजों की तारीफ

Rishabh Pant
Rishabh Pant

ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की तारीफ करते हुए मैच प्रेज़न्टैशन में आगे कहा,

“जितना अधिक आप खेलते हैं उतना अधिक अनुभव प्राप्त करते हैं। गेंदबाजों से कुछ छीनने के लिए नहीं, यह बल्लेबाजी करने के लिए एक अच्छा विकेट था और गेंदबाजों ने उन्हें प्रतिबंधित करने के लिए एक सराहनीय काम किया, वे न केवल आज बल्कि पूरी सीरीज के लिए शानदार थे।”

इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 259 रन का टारगेट दिया। जवाब में टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज और विराट कोहली बुरी तरह फ्लॉप हुए। जिसके बाद ये कयास लगाए जाने लगे कि इंडिया ये मुकाबला हार जाएंगे। लेकिन ऋषभ ने मैच को एक नया रुख दिया और भारत को ये मुकाबला जीतने में मदद के।