Rishabh Pant

टीम इंडिया के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टी20 सीरीज में लगातार टॉस गंवाएं। इस बारे में पांचवां मैच के रद्द होने के बाद ऋषभ पंत ने मैच प्रेजेंटेशन में बात करते हुए सफाई दी है। ऋषभ ने कहा है कि यह पहली बार है जब उन्होंने इतने टास गंवाए हैं। आइए जानते हैं कि टीम इंडिया के कप्तान ऋषभ पंत ने इस सीरीज के बारे में और क्या कहा है….

Rishabh Pant ने IND vs SA T20 सीरीज के बारे में दिया बयान

Rishabh Pant IND vs SA 1st ODI 1

बार-बार बारिश होने के कारण पांच मैचों की टी20 सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला रद्द कर दिया गया है। इस सीरीज में दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर थीं और इसी के साथ सीरीज का अंत ड्रॉ के साथ हुआ। वहीं, मैच रद्द होने के बाद मैच प्रेज़न्टैशन में ऋषभ (Rishabh Pant)  ने कहा,

“इस सीरीज से बहुत सारी सकारात्मक बातें रही। जिस तरह से टीम इंडिया ने 0-2 से हारने के बाद स्वभाव दिखाया वह बहुत बड़ा सकारात्मक था। हम अच्छी स्थिति में हैं क्योंकि हम मैच जीतने के अलग-अलग तरीके खोज रहे हैं। मैं केवल एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में अपना 100% देने के बारे में सोच सकता हूं।”

Rishabh Pant ने अपने प्रदर्शन को लेकर दिया बयान

Rishabh Pant Post Match IND vs SA 4th T20

मैच प्रेज़न्टैशन में अपने प्रदर्शन को लेकर बात करते हुए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने आगे कहा,

“यह आप लोगों को तय करना है कि मैं एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में कैसा प्रदर्शन कर रहा हूं, मैं हर बार मैदान पर जाकर अपना 100% देने पर फोकस कर सकता हूं और अपने खेल में सुधार करता रहूंगा। यह पहली बार है जब मैंने इतने टॉस गंवाए हैं, लेकिन यह मेरे नियंत्रण में नहीं है। हम इंग्लैंड में खेले जाने वाले टेस्ट को जीतने के लिए उत्सुक होंगे और व्यक्तिगत दृष्टिकोण से मैं बल्ले से टीम के लिए और अधिक योगदान देने के लिए उत्सुक हूं।”

अगर सीरीज के पांचवें मुकाबले की बार की जाए तो, मैच बारिश के कारण देर से शुरू हुआ। बारिश रूकी तो 7:50 पर खेल शुरू हुआ। टीम इंडिया एन 2 विकेट के नुकसान 28 रन बनाए। लेकिन, 3.3 ओवर के बाद बारिश ने फिर से मजा किरकिरा कर दिया। डेढ़ घंटे के इंतजार के बाद भी बारिश नहीं थमी तो मैच रद्द करने का फैसला लिया गया। इस बात की जानकारी खुद बीसीसीआई ने दी है। इसके साथ ही पांच मैचों (IND vs SA) की सीरीज 2-2 से ड्रॉ पर खत्म हो गई है।