rishabh pant

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 23 मार्च यानि मंगलवार से ODI सीरीज का आगाज होने वाला है। इस सीरीज के शुरु होने से पहले ही कप्तान विराट कोहली ने ये तो साफ कर दिया है कि टीम के लिए पारी का आगाज करने रोहित शर्मा और शिखर धवन मैदान पर उतरेंगे। मगर अब एक सवाल है, जिसका जवाब अभी मिलना बाकी है, वो ये है कि वनडे सीरीज में केएल राहुल और Rishabh Pant में से कौन विकेटकीपिंग करेगा।

Rishabh Pant – केएल राहुल ने की ओपनिंग?

Rishabh Pant

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली ODI सीरीज 23 मार्च से शुरु होगी। अब दोनों ही विश्व की टॉप-2 टीमें आमने-सामने होंगी। अब सवाल उठता है कि केएल राहुल और Rishabh Pant में से कौन वनडे सीरीज में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालता नजर आएगा?

इसका फाइनल जवाब तो तभी पता चलेगा, जब वनडे सीरीज शुरु हो जाएगी। लेकिन इससे पहले ये कहा जा सकता है कि कप्तान विराट कोहली, Rishabh Pant के हाथों में दस्तानों की जिम्मेदारी सौंप सकते हैं। पंत ने हाल ही में खत्म हुई T20I सीरीज में अच्छी विकेटकीपिंग की थी, जिसके साथ ही उन्होंने सीमित ओवर क्रिकेट में वापसी की है और अब वह विकेटकीपिंग दस्तानों के साथ मैदान पर उतरते नजर आ सकते हैं। बता दें, केएल राहुल टीम के बैकअप विकेटकीपर बने रहेंगे।

ऋषभ पंत ने की है मजबूत वापसी

महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी माने जाने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चुनी गई सीमित ओवर टीम से ड्रॉप कर दिया गया था। लेकिन जब पंत ने पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और फिर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पंत ने धमाकेदार प्रदर्शन किया, तो उन्हें सीमित ओवर में वापसी करने का मौका मिला।

पंत ने T20I सीरीज में 5 मैचों में 25.50 के औसत से 102 रन बनाए। इस दौरान वह काफी आक्रामक नजर आए और साथ ही हमेशा संदेह में रहने वाली उनकी विकेटकीपिंग में भी सुधार दिखा।

कौन करेगा ओपनिंग?

Rishabh pant

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ये साफ कर दिया है कि आगामी वनडे सीरीज में शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी ही पारी का आगाज करेगी। दरअसल, इससे पहले क्रिकेट के गलियारों में चर्चा चल रही थी कि वनडे सीरीज के स्क्वाड में चुने गए शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल और शुभमन गिल में से कौन ओपनिंग करेगा। इसी पर मैच से पूर्व संध्या को इंटरव्यू के दौरान विराट ने कहा,

‘वनडे में रोहित शर्मा और शिखर धवन ही ओपनिंग करेंगे, इसमें कोई शक नहीं है।’