rishabh pant

भारत-इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच अगस्त में टेस्ट सीरीज की शुरूआत होनी है. लेकिन, उससे पहले टीम इंडिया पर कोरोना वायरस का कहर ग्रहण लगा चुका है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. साथ ही थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट दयानंद गरानी भी इसकी चपेट में आने से बच नहीं पाए है. लेकिन, इन खबरों के सामने आने के बाद भी कार्यक्रम में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया है.

ऋषभ पंत(Rishabh Pant) और साहा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल करेंगे विकेटकीपिंग

rishabh pant

दरअसल 20 जुलाई से डरहम में भारतीय टीम काउंटी सिलेक्ट इलेवन के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलने उतरेगी. इस बीच खबर ये आ रही है कि, इस तीन दिवसीय मुकाबले में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और ऋद्धिमान साहा हिस्सा नहीं लेंगे. उनकी जगह केएल राहुल (KL Rahul) को विकेटकीपर की जिम्मेदारी दी गई है. साहा को इस वजह से आइसोलेशन का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि वो थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट दयानंद गरानी के संपर्क में थे.

इस वजह से प्रैक्टिस मैच में विकेटकीपिंग केएल राहुल करेंगे. डरहम में होने वाला ये प्रैक्टिस मैच उनके करियर के लिए भी काफी अहम होने वाला है. क्योंकि साल 2019 के बाद से वो एक भी टेस्ट मैच की प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं रहे हैं. ऐसे में ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में अगर उनके बल्ले से अभ्यास मैच में शतकीय पारी निकलती है को वो प्लेइंग इलेवन में अपने आपको स्थापित कर सकते हैं. फिलहाल लोगों की नजरें इस बात पर गड़ी हुई हैं कि, अगर उन्हें खेलने का मौका मिला तो किस नंबर पर उन्हें बल्लेबाजी के लिए उतारा जाएगा.

प्रैक्टिस मैच के लिए काउंटी सिलेक्ट इलेवन टीम का हुई घोषणा

photo 2021 07 07 09 02 44 1

इस खबर को टीम इंडिया मैनेजमेंट ने स्पष्ट कर दिया है कि वो अभी लोकेश को सलामी बल्लेबाज के तौर पर नहीं देख रहे हैं. इसलिए उन्हें मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिए उतारा जा सकता है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह लेने पर अभ्यास मैच में केएल क्या करिश्मा दिखाते हैं इस पर हर किसी की निगाहें होंगी. इस मुकाबले का लाइव प्रसारण डरहम काउंटी के यूट्यूब चैनल पर होगा. इसके लिए इंग्लैंड ने काउंटी सिलेक्ट इलेवन टीम का ऐलान भी कर दिया है.

14 सदस्यीय टीम के ऐलान के बाद कप्तानी की जिम्मेदारी वॉरविकशायर के मेजबान विल रोड्स को सौंपी गई है. इस टीम में रेहान अहमद, टॉम एस्पिनवेल, हसीब हमीद जैसे खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है. हसीब हमीद ने अपने टेस्ट करियर की शुरूआत टीम इंडिया के खिलाफ डेब्यू करते हुए किया था.

काउंटी सेलेक्ट प्लेइंग इलेवन

Team India vs County

विल रोड्स, रेहान अहमद, टॉम एस्पिनवेल, एथान बाम्बर, जेम्स ब्रासी, जैक कार्सन, जाक चैपल, हसीब हामिद, लिंडन जेम्स, जैक लिब्बी, क्रेग माइल्स, लियाम पीटरसन व्हाइट , जेम्स रियू, रॉब येट्स.