Rishabh Pant

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की विस्फोटक बल्लेबाजी पर अक्सर चर्चा होती रहती है। पंत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जो फॉर्म हासिल किया था, उन्होंने अब तक उसे बरकरार रखा है और पिंक बॉल टेस्ट में भी भारतीय खेमे को पंत के बल्ले से बड़ी पारी का इंतजार होगा। मैच से पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने ऋषभ पंत को लेकर बयान दिया है।

कुछ गेंदबाजों को होती है मुश्किल

skysports rishabh pant india vs england 5264377

भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इंग्लैंड सीरीज में अब तक अच्छी बल्लेबाजी की है और अब पिंक बॉल टेस्ट में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने पंत के खिलाफ अपनी रणनीति का खुलासा किया है। उन्होंने बताया,

“वह (पंत) एक अच्छे खिलाड़ी हैं और कुछ असाधारण शॉट खेलते हैं। कुछ गेंदबाजों के लिए उनके खिलाफ गेंदबाजी करना बहुत मुश्किल होता है। लेकिन किसी भी चीज से अधिक, (यह हम पर है) क्या हम उसे शांत रख सकते हैं और क्या हम वास्तव में उन्हें मुश्किल में डाल सकते हैं और हम उन्हें रोकने के तरीके खोज सकते हैं। ऋषभ बेहद प्रतिभाशाली हैं और उन्हें शानदार गेम मिला है, लेकिन वह आपको मौका देंगे और जब यह आएगा तो हम इसे लेने के लिए तैयार होंगे।”

दो तेज गेंदबाज होंगे हिस्सा

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच पिंक बॉल से खेला जाने वाला बै। जिसका लिए सभी क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस मैच में सभी ने उम्मीद जताई कि दोनों टीमें तीन-तीन पेसर्स के साथ मैदान पर उतर सकती हैं, क्योंकि पिंक बॉल से पेसर्स के लिए मददगार होती है। लेकिन जो रूट ने खुलासा किया कि,

“जो रूट ने अहमदाबाद में टीम चयन के बारे में कहा कि दो तेज गेंदबाज अहमदाबाद में खेलेंगे। जब हर कोई उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन करता है, तो टीम मैनेजमेंट के लिए टीम चुनना एक सिरदर्द होता है।”

पिंक बॉल टेस्ट की जीत बहुत ही अहम

विराट कोहली

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि जो टीम इसे 2-1 या फिर 3-1 से जीतती है वह सीधे आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी। इसके अलावा यदि सीरीज 2-2 से ड्रॉ रहती है, तो ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को फाइनल की टिकेट मिलेगी।

बताते चलें, ये टेस्ट मैच इशांत शर्मा के लिए बेहद खास होने वाला है क्योंकि वह मोटेरा स्टेडियम में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे। अब देखना होगा की कौन सी टीम इसमें जीत दर्ज करने में सफल होती है।