rishabh pant

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2021 का सातवां मैच खेला गया। इस मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर फील्डिंग चुनी और दिल्ली को 3 विकेट से मात दी। हालांकि मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी तारीफ-ए-काबिल रही, मगर वह ना तो बोर्ड पर बड़ा टोटल था और ना ही उनके गेंदबाज आखिरी ओवर में मैच जिता पाए।

गेंदबाजों ने दिया राजस्थान को हावी होने का मौका

rishabh pant

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भले ही बोर्ड पर 147 रन लगाए थे, लेकिन जब राजस्थान की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी थी, तो दिल्ली के गेंदबाजों ने शानदार शुरुआत दिलाई। जिसके बाद ऐसा लग रहा था कि अपने टोटल को दिल्ली के बल्लेबाज सफलतापूर्वक डिफेंड कर लेंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और आखिर के चार ओवर में मैच दिल्ली के हाथ से निकल गया। अपने गेंदबाजों को लेकर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने पोस्ट मैच सेरेमनी में कहा,

“गेंदबाजों ने शुरुआत में अच्छा काम किया, लेकिन हमने अंत में उन्हें हावी होने का मौका दे दिया। शायद हम थोड़ा और बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे। लेकिन ये खेल का हिस्सा है और अंत में ओस ने भी एक बड़ी भूमिका निभाई। मेरे हिसाब से हमने 15 से 20 रन कम बनाए।”

दूसरी पारी में मैदान पर थी बहुत ओस

rishabh pant

कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का मानना है कि उनकी टीम के लिए इस मैच से सीख लेने को काफी कुछ है। हालांकि उन्होंने अपने गेंदबाजों को बैक किया है और आगे ऐसी परिस्थितियों का डटकर सामना करने पर जोर दिया है। Rishabh Pant ने कहा,

“लेकिन हमारे पास इस मैच से सीखने को बहुत कुछ है और गेंदबाजों ने वाकई में शुरुआत में बेहतरीन काम किया। आशा करता हूं कि अगर फिर ऐसा होता है तो हम सबक लेते हुए उसका सामना कर सकते हैं। दूसरी पारी में बहुत अधिक ओस थी और हम ऐसे में धीमी गति की गेंद पर रोक नहीं लगा सके। इसलिए हमें दूसरी पारी में कुछ करना था।”