Rishabh Pant Post Match MI vs DC IPL 2022

PBKS vs DC: ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने 16 मई की रात को आईपीएल 2022 के 64वें मैच में पंजाब किंग्स को हराकर टॉप-4 में जगह बनाई है। नवी मुंबई के डिवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए इस मैच की शुरुआत से पहले मयंक अग्रवाल ने दिल्ली को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था, जिसके चलते दिल्ली ने पंजाब को 160 रनों का लक्ष्य दिया था।

लाजवाब गेंदबाजी के प्रयास के चलते कैपिटल्स ने किंग्स को सिर्फ 141 रनों पर रोक दिया और 17 रनों से जीत अपने नाम की। मैच के नतीजे के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अपनी टीम के प्रदर्शन को लेकर बातचीत की है।

दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 17 रनों से मात दी

07264505 eeeb 4994 b8f2 5c7b0b061bfb

पहले बल्लेबाजी करने आई दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद खराब रही थी। इस साल शानदार फॉर्म में चल रहे डेविड वॉर्नर पहली गेंद पर ही आउट हो गये थे। इसके बाद सरफराज खान और मिचेल मार्श ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और टीम को बेहतर स्थति में ला खड़ा किया। खासकर मार्श ने अंत तक बने रह कर 63 रन बनाए और टीम को 159 तक पहुंचाया।

दिल्ली कैपिटल्स की जीत में टीम के गेंदबाजी क्रम में सबसे अहम भूमिका निभाई। शुरुआती ओवर में रन लुटाने के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए नियमित अंतराल में विकेट चटकाते हुए जीत अपनी टीम की झोली में डाल दी। सभी गेंदबाजों ने संयुक्त रूप से जीत में अपना योगदान दिया है। शार्दूल ठकुर, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने खाते में 2-2 विकेट आए और एनरिक नोरखिया ने भी 1 विकेट चटकाया। नटीजतन दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब को 160 रनों का बचाव करते हुए 141 पर ही रोक दिया।

PBKS vs DC मैच के बाद Rishabh Pant का बयान

f11c0bf8 3dd5 4d97 99da e752d8408068

आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन ठंडा-गर्म ही रहा है। ये पहला मौका है जब इस टीम ने 15वें सीजन में लगातार 2 मुकाबले जीते हैं। इस जीत के मायने भी अधिक है क्योंकि अब दिल्ली प्लेऑफ़ की रेस में चौथे पायदान पर आ गई है। इस लाजवाब जीत के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बातचीत के दौरान कहा,

पूरे टूर्नामेंट में हम एक हार रहे हैं और एक मैच जीत रहे हैं। एक टीम के रूप में हम इसे बदलना चाहते थे और हम ऐसा करने में कामयाब हुए। लिविंगस्टोन का गति में बदलाव अच्छा था, यह खेल का हिस्सा है। वॉर्नर अब जबरदस्त वापसी करेंगे उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा किया है।

कुलदीप यादव के बारे में पूछे जाने पर ऋषभ पंत ने (Rishabh Pant) कहा,

हमने कुलदीप को बाद के ओवर के लिए बचाया, फिर ओस आ गई इसलिए हम उसको बड़ा ओवर नहीं देना चाहते थे। यह जोखिम वाला निर्णय था, बस हम स्पिनरों की मदद से मैच को अंत तक ले जाना चाहते थे।