Rishabh Pant

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने पिछले कुछ समय में अपनी बल्लेबाज़ी से सबको काफी प्रभावित किया है. कुछ समय पहले भारतीय फैंस ऋषभ की जमकर आलोचना कर रहे थे कि ऋषभ का टीम में बार-बार फ्लॉप होने के बाद टीम में चयन क्यों हो रहा है. लेकिन पंत ने पिछले कुछ समय में टीम के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं और खुद को बखूबी साबित किया है. ऐसे में आज श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच के पहले दिन भी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने सबको हैरान कर दिया.

आज मोहाली में गूंज रहा था Rishabh Pant का नाम

Rishabh Pant

आपको बता दें कि, भारत और श्रीलंका के बीच आज 2 मैचों की टेस्ट सीरीज़ का पहला मुकाबला मोहाली में शुरू हो गया है. जिसमें भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था. जोकि काफी सही भी साबित हुआ. टीम इंडिया का स्कोर पहले दिन के समाप्त होने के बाद 6 विकेट के नुकसान पर 357 रन बनाए . जिसमें टीम के लिए सबसे ज़्यादा रन टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत ने 96 रन बनाए .

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने श्रीलंका के खिलाफ मैच की पहली पारी में 96 रन बनाकर सबको हैरान कर दिया. इसी के साथ पंत ने एक बार फिर उनकी आलोचना करने वालों को मुंहतोड़ जवाब दिया है. ऋषभ ने इस टेस्ट मैच में बहुत ही आक्रामक अंदाज़ से बल्लेबाज़ी की है. उन्होंने 9 चौके और 4 छक्कों की मदद से इस मैच में 97 गेंदों पर 96 रन बनाए हैं. जिसकी जितनी प्रशंसा की जाए उतनी कम है.

आज जब ऋषभ (Rishabh Pant) बल्लेबाज़ी कर रहे थे तो पूरे मोहाली के मैदान में सिर्फ उनका ही नाम सुनाई दे रहा था. पूरा मैदान ऋषभ पंत के नाम से गूँज रहा था. स्टैंड्स में मौजूद दर्शकों के ज़ुबान पर सिर्फ पंत का ही नाम छाया हुआ था. पंत ने इस शानदार पारी से एक बार फिर साबित कर दिया कि उनका टीम में होना कितना मायने रखता है.

2019 में इसी क्राउड ने पंत के खिलाफ लगाए थे धोनी-धोनी के नारे

Rishabh Pant

साल 2019 10 मार्च को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में 5 मैचों की वनडे सीरीज का चौथा मुकाबला मोहाली में खेला गया था. जिसमें इसी क्राउड ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को एक स्टंपिंग मिस करने पर जमकर लताड़ा था. जी हां! जब ऋषभ पंत ने मैच के दौरान एक स्टंपिंग मिस कर दी थी तो, मोहाली के पीसीए स्टेडियम में बैठे दर्शक पंत के विरुद्ध धोनी-धोनी के नारे लगाते हुए नज़र आए थे. स्टेडियम के चारों ओर सिर्फ धोनी की ही गूँज थी. युवा ऋषभ के लिए वो मंज़र बहुत ही खौफनाक था.

लेकिन आज वही क्राउड ऋषभ पंत के लिए खड़े होकर स्टैंड्स में तालियां बजा रहा है. उनके नाम के नारे लगा रहा है. इससे पता लगता है कि किस तरह पंत ने अपने ज़बरदस्त प्रदर्शन की बदौलत हेटर्स को अपने फैंस में तब्दील कर लिया.

पंत ने इस खराब रिकॉर्ड में भी की धोनी की बराबरी

Rishabh Pant-MS Dhoni

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आज श्रीलंका के खिलाफ ताबड़तोड़ पारी खेल एक बार फिर शतक बनाने से चूक गए. ऋषभ एक बार फिर नर्वस नाइंटीज में ऑउट हो गए. पंत अब तक अपने 29 मैचों के टेस्ट करियर में 05 बार नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए हैं यानी ये धाकड़ खिलाड़ी 5 बार 90 और 100 रन के बीच में ऑउट हुए हैं. ऐसे में पंत ने अपने गुरु की भी इस रिकॉर्ड में बराबरी कर ली है.

बता दें कि धोनी अपने पूरे टेस्ट करियर में 05 बार शतक लगाने से चूके हैं, जबकि पंत ने यह रिकॉर्ड महज़ 29 मैचों में ही कायम कर लिया है. ऋषभ (Rishabh Pant) जब 90 रन पार कर लेते हैं तो उनमें एक अजीब सी हड़बड़ाहट देखने को मिलती है. जिसके चलते वह अपनी विकेट खो बैठते हैं. बहरहाल, उम्मीद करते हैं कि पंत नर्वस नाइंटीज में आगे से संभलकर बल्लेबाज़ी करें और तकरीबन हर बार अपने बड़े स्कोर को एक शतक में तब्दील करें.