pant ऋषभ आउट

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भी इस वक्त खराब फॉर्म से जूंझ रहे हैं। अब तक खेले गए 3 मैच की 6 पारियों में वह एक भी बार क्रीज पर टिकने का साहस नहीं दिखा सके हैं और ना ही उनके बल्ले से रन निकलते दिख रहे हैं। लगातार फेल हो रहे पंत की बल्लेबाजी की तकनीक पर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सलमान बट्ट ने टिप्पणी की है। उनका मानना है कि यदि पंत को इंग्लैंड में रन बनाना है, तो थोड़ा डिफेंसिव खेलना होगा।

Rishabh Pant को खेलना होगा डिफेंसिव

Rishabh Pant

विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का स्वाभाविक खेल आक्रामक है, ये बात सभी जानते हैं। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में सफल होने के लिए बल्लेबाज को डिफेंसिव होना काफी जरुरी है। अपने लेटेस्ट यूट्यूब चैनल में अपलोड वीडियो में बट ने कहा,

“ऋषभ पंत के पास इंग्लिश परिस्थितियों में सफल होने की तकनीक नहीं है। वह सीधे जाकर बॉलरों के खिलाफ नहीं जा सकते हैं। वह इस तरह एक या दो अच्छी पारियां खेल सकते हैं। लेकिन ऋषभ पंत इस तरह खेल कर एक सफल टेस्ट बल्लेबाज नहीं बन सकते हैं। उन्हें थोड़ा धैर्य दिखाने और अपनी डिफेंसिव तकनीक पर भी काम करने की जरूरत है। पंत के पास बहुत सारे शॉट है लेकिन उनके पास डिफेंस उतना मजबूत नहीं है, खासकर ऐसी परिस्थितियों में।”

मुश्किल होगा स्विंग व सीम का सामना

Rishabh Pant

भारत को तीसरे टेस्ट मैच में पारी व 76 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस हार की सबसे बड़ी वजह भारत की खराब बल्लेबाजी रही। Rishabh Pant ने अब तक खेले गए 3 मैचों में 87 रन बनाए हैं। सलमान ने आगे पंत की तकनीक पर कहा,

“भारत और ऑस्ट्रेलिया में वो सफल हो सकते हैं क्योंकि वहां गेंद ज्यादा स्विंग नहीं करती है। लेकिन जहां भी गेंद स्विंग या सीम होगी ऋषभ पंत के लिए वर्तमान तकनीक से उसका सामना करना मुश्किल होगा।”