Dinesh Karthik

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18-22 जून को साउथैम्पटन पर खेले जाने वाले आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं। इस ट्रॉफी को जीतने के लिए दोनों ही टीमें अपना सर्वश्रेष्ठ देती नजर आएंगी। इस ट्रॉफी पर कब्जा जमाने के लिए विराट सेना की टीम इंग्लैंड पहुंच चुकी है। इस दौरान भारत के अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है।

Rishabh Pant खेलेंगे 100-100 मैच

Rishabh Pant

भारतीय टीम और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाले टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा पर टीम काफी अधिक निर्भर होगी। तो वहीं फॉर्म में चल रहे युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत पर सभी की नजरें टिकी होंगी, क्योंकि इस वक्त उनकी लय शानदार है और वह बड़े मुकाबलों में टीम के लिए रन बनाने की काबिलियत रखते हैं। अब दिनेश कार्तिक, जो टेस्ट चैंपियनशिप में कमेंट्री करते नजर आने वाले हैं, उन्होंने Rishabh Pant को लेकन बड़ी भविष्यवाणी की है। कार्तिक ने यू ट्यूब चैनल स्पोर्ट्स टुडे से खास बातचीत में कहा कि,

‘इसमें कोई शक नहीं है कि वो टीम इंडिया के अहम खिलाड़ी रहेंगे। वो उन खिलाड़ियों में हैं जो 100 टेस्ट खेलेंगे और वनडे-टी20 भी लंबे वक्त तक खेलेंगे।’

पंत ने ऑस्ट्रेलिया में मचाया तहलका

Rishabh Pant

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को जो मौका मिला, उसे उन्होंने कुछ इस तरह भुनाया कि अब वह टीम इंडिया के अहम खिलाड़ी बन चुके हैं। पंत ने 3 मैचों में 274 रन बनाए थे, जिसमें उनकी सिडनी टेस्ट में खेली गई 97 रनों की और गाबा टेस्ट में 89 रनों की ऐतिहासिक पारी शामिल थी।

इसके बाद पंत ने घर पर इंग्लैंड के खिलाफ 4 मैचों में 54 की औसत से 270 रन बनाए। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की बात करें तो उन्होंने 11 मैचों में 41.37 की औसत से 662 रन बनाए हैं। पंत अब भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं। आपको याद हो, तो उन्होंने जेम्स एंडरसन जैसे दिग्गज गेंदबाज के सामने एक ऐसा शॉट खेला था, जिसे देखकर सभी हैरान हो गए थे। ऐसा खेल दिखाने वाले पंत का करियर यकीनन भारतीय टीम में लंबा होने वाला है।