dinesh karthik rishabh pant

आईपीएल 2021 के 41वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाईट राइडर्स की टीमें एक दूसरे के सामने शारजाह के मैदान पर हैं। इस मैच में कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले दिल्ली को बल्लेबाजी के लिए अमंत्रित किया। जिसके बाद कोलकाता के गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से दिल्ली की पारी 20 ओवर में सिर्फ 127 रन पर ही रुक गई और कोलकाता ने 3 विकेट से उसे मात भी दे दी।

इस चरण में यह कोलकाता की लगातार तीसरी जीत है। वैसे तो पूरा मैच ही रोमांचक था, लेकिन मजेदार पल वह था जब दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की एक गलती से कोलकाता के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को चोट लग सकती थी। आइए बताते हैं इस पूरे घटनाक्रम के बारे में।

Rishabh Pant ने विकेट को बचाने के लिए घुमाया बल्ला, बीच में आ गए दिनेश कार्तिक

dinesh rishabh pant

 

बात दिल्ली कैपिटल्स के 17 वें ओवर की है, जब गेंद युवा वरुण चक्रवर्ती के हाथों में थी। वरुण ने ओवर की पहली गेंद जैसे ही फेंकी, स्ट्राइक पर मौजूद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने ऑफ साइड से ड्राइव करने की कोशिश की। लेकिन, गेंद बल्ले का किनारा लेकर पहले जमीन में टकराई और फिर ऊपर की ओर ऊछल गई। गेद को देखने में ऐसा लगा कि वो  स्टंप्स से टकरा सकती है।

इसलिए Rishabh Pant ने बल्ले से गेंद को दूर हटाने की कोशिश की। लेकिन, तभी दिनेश कार्तिक ने भी गेंद को पकड़ने की कोशिश की और इसी चक्कर में बल्ला लगभग कार्तिक के हेलमेट पर लग गया। जिसके ठीक बाद दिनेश जमीन पर गिर गए। वैसे वो भाग्यशाली थे कि उन्हें किसी प्रकार की चोट नहीं लगी। हालाँकि इसके बाद ऋषभ पंत ने इस सीनियर खिलाड़ी से माफी भी मांगी और दोनों हंसने लगे। आप भी देखें यह वीडियो-