ऋषभ

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने भारत में आतंक मचा रखा है। पूरा देश मानो कोरोना की आग में झुलस रहा है। इस बीच बड़े बिजनेस मैन, फिल्मी सितारे व क्रिकेटर्स मदद के लिए आगे आ रहे हैं। अब Rishabh Pant ने भी इस बुरे वक्त में मदद के लिए आगे आने का फैसला किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए इसका ऐलान भी किया।

Rishabh Pant ने मदद के लिए बढ़ाया कदम

भारत में कोरोना के कहर को देखते हुए एक के बाद एक नाम मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ा रहे हैं। इसी क्रम में अब भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने भी सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए मदद का ऐलान किया है। ऋषभ पंत ने ट्वीट करके लिखा,

“देश में निराशा का माहौल बहुत अधिक है और इससे मैं बहुत अधिक प्रभावित हुआ हूं। मैं उन लोगों के साथ खड़ा हूं जिन्होंने काफी दुख सहा है और उन लोगों की आत्मा के लिए प्रार्थना करता हूं जो हमें छोड़ कर चले गए हैं।”

“मैंने खेल से एक चीज जो सीखी है वो है कि किसी एक चीज के लिए बतौर टीम मिलकर काम करना। मैं उन फ्रंटलाइन वर्कर्स को सैल्यूट करता हूं जिन्होंने पिछले साल से ही भारत को इस स्थिति से निकालने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं। मैं हेमकुंट फाउंडेशन को सपोर्ट कर रहा हूं और पैसे भी दान दिए हैं। जिससे ऑक्सीजन सिलेंडर, बेड और कोविड रिलीफ किट की व्यवस्था की जाएगी।”

पंत से पहले कई खिलाड़ी कर चुके दान

rishabh pant

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अब भारत के पास संसाधनों की कमी हो रही है। ऑक्सीजन सिलेंडर, बेड, डॉक्टर्स की कमी के चलते मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। हालांकि इस बीच ऋषभ पंत से पहले सचिन तेंदुलकर, पैट कमिंस, जयदेव उनादकट, ब्रेट ली अन्य क्रिकेटरों में से हैं जिन्होंने भारत में ऑक्सीजन की कमी के बीच अपना योगदान दिया है।

तेंदुलकर ने 1 करोड़ रुपये दान दिए, पैट कमिंस ने 50 हजार डॉलर, उनादकट ने आईपीएल फीस का 10 %, राजस्थान रॉयल्स ने 7.5 करोड़ रुपये दान दिए हैं। वहीं विराट-अनुष्का ने 2 करोड़ रुपये देकर फंड रेज करने की अपील की है।