Rishabh Pant

Rishabh Pant: आईपीएल के 15वें सीज़न का 10वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और नई टीम गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया. जिसमें गुजरात ने महज़ 14 रनों से दिल्ली को मात दी. टाइटंस ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए बोर्ड पर 171 रन लगा दिए. इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स 9 विकेट के नुकसान पर 157 रन ही जोड़ पाई और 14 रन से मैच हार गई. हालांकि मैच हारने के बाद भी दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने इतिहास रचा है.

Rishabh Pant ने हासिल की खास उपलब्धि

Rishabh Pant

आपको बता दें कि आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दिल्ली कैपिटल्स के साथ साल 2016 से जुड़े हुए हैं. सीज़न दर सीज़न इनके खेल में सुधार देखने को मिलता है. साथ ही यह हर सीज़न टीम के लिए महत्वपूर्ण रन बनाते हुए भी नज़र आते हैं. ऐसे में पंत ने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है.

इन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए वो कर डाला है जो वीरेंदर सहवाग, गौतम गंभीर जैसे बल्लेबाज़ भी इस फ्रेंचाइजी के लिए नहीं कर पाए. दरअसल, पंत गुजरात टाइटंस के खिलाफ 43 रन की पारी खेलकर दिल्ली कैपिटल्स के पहले खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने दिल्ली के लिए 2500 या उससे ज़्यादा रन बनाए हैं. यह करिश्मा इस फ्रेंचाइजी के लिए कोई भी बल्लेबाज़ नहीं कर पाया है.

आईपीएल खिताब पर होंगी पंत की नज़रें

Rishabh Pant

आईपीएल इतिहास में दिल्ली कैपिटल्स उन टीमों में से है जिन्होंने अब तक एक बार भी खिताब नहीं जीता है. कई बार दिल्ली आईपीएल टाइटल जीतने के बहुत करीब आई है. लेकिन फिर भी जीत नहीं पाई. हालांकि पिछले 3 साल से दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन आईपीएल में सांतवे आसमान पर रहा है.

टीम लगातार पिछले 3 सालों से प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर रही है. इतना ही नहीं बल्कि आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स ने अपना पहला आईपीएल फाइनल भी खेला था. लेकिन मुंबई इंडियंस ने दिल्ली को इतिहास बनाने से रोक दिया था. ऋषभ पंत पिछले साल ही टीम के कप्तान बने है और दिल्ली ने इनकी अगुवाई में पिछले साल टेबल टॉपर रही थी. ऐसे में इस बार भी पंत की नज़रें आईपीएल की चमचमाती ट्रॉफी पर ज़रूर होगी और वो दिल्ली को इस बार चैंपियन बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे.