Pic credit: Getty images

टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए 291वें डेब्यू बने दिल्ली के बाएं हाथ के बल्लेबाज रिषभ पंत। विश्व के वह छठे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने 21साल की उम्र से पहले टेस्ट में डेब्यू किया। इसके साथ वह पांचवें सबसे युवा वीकेटकीपर हैं जिसने भारत के लिए डेब्यू किया।

डेब्यू मैच में ही रचा भारतीय क्रिकेट में इतिहास

Pic credit: Getty images

रिषभ पंत ने अपने अंतराष्ट्रीय टेस्ट मुकाबले की दूसरी गेंद पर छक्का मार अपना खाता खोला। ऐसा कर पंत भारत के पहले डेब्यू बल्लेबाज बन गए हैं जिसने टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत छक्के से की हो। बल्कि पूरे विश्व में बात की जाए तो ऐसा करने वाले वह 12वें खिलाड़ी बन गए है।

तीसरे टेस्ट के पहले दिन नाबाद रहे है पंत

Pic credit: Getty images

ट्रेंट ब्रिज में तीसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 307 रन बना लिए है। अभी मैदान पर 22 रन बना पंत मौजूद है। 22 रन की अपनी पारी में अब तक 2 चौके और 1 छक्का जड़ चुके है।

रिषभ पंत के फर्स्ट क्लास रिकार्ड्स

Pic credit: Getty images

2015 में दिल्ली के लिए डेब्यू करने वाले पंत हमेशा से अपनी बल्लेबाजी से सबको मोहित करते रहे हैं। 2016 अंडर-19 विश्वकप में पंत ने 104.29 के स्ट्राइक रेट से 267 रन बनाए थे। 2016-17 रणजी ट्रॉफी के 8 मुकबलों में रिषभ ने 107.28 के स्ट्राइक रेट से 928 रन मारे थे। उस सीजन पंत ने सबसे अधिक रन मारे थे। इस सीजन में 48 गेंदों पर शतक मार उन्होंने रणजी का सबसे तेज शतक का नाम भी कमाया था।इसी सीजन पंत ने महाराष्ट्रा के खिलाफ तिहरा शतक भी मारा था।

ट्वीट कर पूर्व भारतीय खिलाड़ियों ने पंत की तारीफ भी की

आकाश चोपड़ा ने कहा ” डेब्यू करने वाले पंत अभी तक नाबाद हैं और अच्छा खेलते दिख रहे हैं।”

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा ” रिषभ पंत मुझे उतेजित कर रहे है, मैं उम्मीद करता हूँ वह एक बड़ा स्कोर बनाए, उनके पास बहुत समय हैं और खेलने का अच्छा तकनीक। मेरी तरफ से उन्हें गुड लक।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here