Rinku Singh

Rinku Singh: डीआरएस प्रोसेस खेल में गेम-चेंजर रही है लेकिन इसने कई बार चीजों को मुश्किल भी बना दिया है। एक खिलाड़ी को यह तय करने के लिए 15 सेकंड का समय दिया जाता है कि वह इस विकल्प का प्रयोग करना चाहता है या नहीं। जिसके वजह से कई बार खिलाड़ी मैदान पर खड़े अंपायर से भिड़ते हुए नजर आए हैं। ऐसा ही कुछ 14 मई की रात कोलकाता और हैदराबाद के बीच हुए मुकाबले में देखने को मिला। इस मैच में हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान डीआरएस नहीं मिलने पर कोलकाता के रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने अंपायर से बहस की।

DRS न मिलने की वजह से Rinku Singh आए अंपायर से भिड़ते नजर

Rinku Singh

14 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स केबल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) ऑन फील्ड अंपायर से उलझते नजर आए। दरअसल नाइट राइडर्स की पारी के 12वें के दौरान केन विलियमसन ने टी नजटराजन को गेंदबाजी का जिम्मा सौंपा। उन्होंने कप्तान द्वारा दी गई जिम्मेदारी को बखूबी निभाया।

इस ओवर की तीसरी गेंद पर केकेआर के बल्लेबाज रिंकू सिंह एक बड़ा शॉट लगाना चाहते थे, लेकिन गेंद उनके पैड पर लगी और उसके बाद अंपायर ने समय निकालकर रिंकू सिंह को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया।

जैसे ही रिंकी रिव्यू लेने के लिए इशारा करने वाले थे उसे पहले ही सैम बिलिंग्स, नॉन-स्ट्राइकर के छोर पर खड़े होकर, रिव्यू के लिए संकेत दिया, जिसे अंपायर ने खारिज कर दिया। इसके बाद रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने रिव्यू लेना चाहा, लेकिन तब तक 15 सेकेंड बीत चुके थे। जिसके अंपायर और रिंकू के बीच खूब देर तक बहस चली। रिंकू सिंह (Rinku Singh) देर तक मैदान पर खड़े रहे, लेकिन कप्तान केन के समझाने पर वह पवेलीयन लौट गए।

54 रनों से कोलकाता ने दी हैदराबाद को मात

KKR vs SRH - Kolkata Knight Riders Won

टॉस जीतकर कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद को 178 रनों का लक्ष्य दिया। वहीं दिए हुए टारगेट का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही। टीम ने 8 विकेटों के नुकसान पर महज 123 रन बनाए। लिहाजा हैदराबाद को 55 रनों से ये मुकाबला गंवाना पड़ा।