Ricky Ponting selected these top 5 Test batsmen
Ricky Ponting selected these top 5 Test batsmen

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने हाल ही में मौजूदा दौर के टॉप-5 टेस्ट बल्लेबाजों का चुनाव किया है. जिसमें भारतीय बल्लेबाज का भी नाम शामिल है. सिडनी में जारी एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में उन्होंने अपने इन नामों का खुलासा किया है. जिसके बारे में हम आपको बताएंगे लेकिन, उससे पहले ये बता दें कि सीरीज हासिल कर चुकी कंगारू टीम की 5वें मैच में स्थिति काफी मजबूत है. वहीं इंग्लैंड को जीत के लिए 358 रन चाहिए. इसी बीच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने किन 5 नामों को अपनी लिस्ट में शामिल किया जा इसके बारे में भी आपको बता देते हैं.

टॉप- 5 बल्लेबाजों में पहले नंबर पर इस अंग्रेजी क्रिकेटर का किया चयन

Joe Root marnus labuschagne

दरअसल पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और मौजूदा समय के कमेंटेटर ने अपने टॉप-5 बल्लेबाजों की लिस्ट में पहला नाम इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) का चुना है. जिन्होंने साल 2021 में सबसे ज्यादा 1708 रन टेस्ट फॉर्मेट में बनाए थे. हालांकि साल 2022 की शुरूआत उनकी 0 से हुई और अपने पहले ही टेस्ट सीरीज में बिना खाता खोले ही वो पवेलियन लौट गए.

अपनी लिस्ट में रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने दूसरा नाम ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) का रखा है. जिन्होंने हाल ही में जारी हुई आईसीसी रैंकिंग में पहले स्थान पर जगह बनाई है. वह जो रूट को पीछे छोड़ते हुए बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप पोजिशन पर रहे हैं. मौजूदा समय में खेली जा रही एशेज सीरीज में भी लाबुशेन ने अपने बल्ले से जबरदस्त प्रदर्शन किया है.

तीसरे और चौथे नंबर पर इन 2 बल्लेबाजों का किया चयन

Kane Williamson steve smith

तीसरे नंबर पर पूर्व क्रिकेटर ने न्यूजीलैंड टीम के टेस्ट कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) का नाम चुना है. विलियमसन की ही कप्तानी में पिछले साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल मैच में भारत को हराकर न्यूजीलैंड ने इस खिताब को अपने नाम किया था. इतना ही नहीं टीम को फाइनल में पहुंचाने के लिए भी विलियमसन ने अपने बल्ले से खासा योगदान दिया था.

इसके साथ ही भारत के खिलाफ खेले गए फाइनल मैच में भी उन्होंने शानदार पारी खेलते हुए टीम को चैंपियन बनाया था. चौथे नंबर पर रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने ऑस्ट्रेलिया के ही बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के नाम का चयन किया है. बीते कुछ वक्त से स्मिथ का बल्ला टेस्ट फॉर्मेट में ज्यादा नहीं चला है. उन्होंने अपने करियर का  आखिरी टेस्ट शतक बीते साल भारत के खिलाफ सिडनी में जड़ा था.

विराट को भी अपनी लिस्ट में किया शामिल

virat kohli

टॉप-5 टेस्ट लिस्ट में रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने 5वें नाम के तौर पर भारतीय टीम के कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का भी नाम चुना है. हालांकि बीते 26 महीने से कोहली के बल्ले से एक भी शतकीय पारी नहीं निकली है. अंतिम शतक उन्होंने नवंबर, साल 2019 में बांग्लादेश टीम के खिलाफ जड़ा था. ये मुकाबला कोलकाता में खेला गया था.