Ricky Ponting

Ashes 2021-22: एडिलेड में जारी एशेज सीरीज के दुसरे मुकाबलें में इंग्लिश गेंदबाज पहली पारी में पुरी तरह से बेअसर नजर आये. जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने इंग्लैंड के गेंदबाजों के इस प्रदर्शन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

पोंटिंग (Ricky Ponting) के मुताबिक इंग्लिश टीम को क्रिस वोक्स (Chris Woakes) की जगह मार्क वुड (Mark wood) को टीम में शामिल करना चाहिए था. एडिलेड टेस्ट में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियन टीम ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की काफी धुनाई की और पहली पारी में 473 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा कर दिया.

क्रिस वोक्स के स्थान पर मार्क वुड को चुनना चाहिए था: रिकी पोंटिंग

Ricky Ponting

ब्रिसबेन में हुए पहले टेस्ट मैच में आराम करने के बाद एडिलेड में खेले जा रहे दुसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के दोनों दिग्गज तेज गेंदबाज, जेम्स एंडरसन (James Anderson) और स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने वापसी की. तो वहीं पिछले मैच का हिस्सा रहे तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) को इस मैच के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया. इंग्लैंड ने उनकी जगह क्रिस वोक्स (Chris Woakes) को मौका देना ज्यादा बेहतर समझा.

वोक्स पिछले मैच की तरह इस मैच में भी पुरी तरह से बेअसर नजर आये. वोक्स ने 103 रन लुटाये और केवल 1 विकेट हासिल किये. जिसके बाद रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने इंग्लैंड के इस फैसले पर आपत्ति जताई है. क्रिकेट.कॉम.एयु के साथ बातचीत के दौरान Ricky Ponting ने कहा,

इंग्लैंड को दूसरे एशेज टेस्ट के लिए क्रिस वोक्स के स्थान पर मार्क वुड को चुनना चाहिए था, क्योंकि उनमे अधिक विविधताएं हैं जो गुलाबी गेंद के साथ काम आतीं. मुझे ऐसा लग रहा था जैसे स्टोक्स (Ben Stokes) को बाउंसर गेंदे करने का एक काम दिया गया था. मेरे हिसाब से वुड के होने से इंग्लिश टीम को अलग विविधताएं मिलती. तब स्टोक्स अपने मजबूत पक्ष की तरफ गेंदबाजी कर पाते और स्टोक्स की भूमिका वुड ले सकते थे.

इंग्लैंड के पास दूसरा कोई अन्य प्लान नहीं दिखा

Ricky Ponting

पोंटिंग (Ricky Ponting) ने अपने बातचीत में आगे कहा,

स्टोक्स के द्वारा की गयी शॉर्ट पिच गेंदबाजी के अलावा इंग्लैंड के पास दूसरा कोई अन्य प्लान नहीं दिखा. उन्होंने लगातार एक ही पलान पर गेंदबाजी की और बल्लेबाजों के गलती करने का इंतज़ार करते रहे. जब आप दुनिया के शीर्ष तीन बल्लेबाजों में से दो को गेंदबाजी कर रहे हैं, तो वे गलती नहीं करेंगे। आपको उन्हें आउट करने और चीजों को बदलने का एक तरीका खोजना होगा.

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें CLICK HERE

Cricket Match PredictionIPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  Rankings| Cricket News and Updates | Cricket Live Score